India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli को नहीं करनी चाहिए Rohit Sharma के साथ ओपनिंग : Suresh Raina

11:23 AM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

Virat Kohli और Rohit Sharma की टी20 क्रिकेट में वापसी से क्रिकेट प्रेमियों के बीच उत्साह साफ दिख रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 नजदीक आने के साथ, एक आदर्श बल्लेबाजी संयोजन की चर्चा हर तरफ चल रही है। क्या Rohit Sharma के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे या यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जाएगा। Virat Kohli का भी नाम इसी तरह आ रहा है कुछ का मानना है Virat Kohli नंबर 3 पर खेले और कुछ का की वह हिटमैन रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज़ करें। खासकर क्या कोहली को रोहित के साथ ओपनिंग करनी चाहिए।

HIGHLIGHTS

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए में Virat Kohli के बल्लेबाज़ी क्रम की चल रही अटकलों के बीच, भारत के अनुभवी ऑलराउंडर सुरेश रैना अब मैदान में उतरे हैं और इस बहस पर जोर देते हुए कहा है कि इस बात पर कहा है कि कोहली ओपनिंग के लिए आदर्श विकल्प क्यों नहीं हैं।
रोहित शर्मा और Virat Kohli की वापसी से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेटिंगस नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई हैं। फैंस अब इस टूर्नामेंट का बहुत ज्यादा ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और फैंस इन दोनों को टी20 वर्ल्ड कप ट्राफी जीतते हुए देखना चाहते हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी जो वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। भारत को ग्रुप A में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और मेज़बान अमेरिका के साथ रखा गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा, उसके बाद 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगा।

Virat Kohli का शुरुआती कार्यकाल और दुविधा

सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक अनुभवी प्रचारक, कोहली ने पहले भी कई मौकों पर टी20 में भारत के लिए पारी की शुरुआत की है। उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में भी अच्छी सफलता हासिल की। लेकिन ओपनिंग पर अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद, आंकड़े और प्रदर्शन विश्लेषण से पता चलता है कि कोहली नंबर 3 स्थान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। जैसे-जैसे टी20 विश्व कप लाइनअप के बारे में चर्चा तेज हो रही है, प्रशंसक इस बात पर बंटे हुए हैं कि क्या कोहली को रोहित के साथ ओपनिंग करनी चाहिए।
Suresh Raina के कहा कि यदि आप वर्ल्ड कप स्थलों (यूएसए और वेस्ट इंडीज में) को देखें, तो विकेट थोड़ा मुश्किल होगा। भारत को वहां रोहित और कोहली के अनुभव की जरूरत होगी। Virat Kohli टी20 क्रिकेट में 12000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं इसलिए, उनकी मौजूदगी से भारत की बल्लेबाजी को बढ़ावा मिलेगा। उनकी वापसी से भारत के निश्चित रूप से टी20 विश्व कप जीतने की संभावनाओं बढ़ जायेगी।

Suresh Raina ने बताया कि क्यों Virat Kohli को Rohit Sharma के साथ पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए?

Virat Kohli की बल्लेबाजी की स्थिति पर, रैना ने तर्क दिया कि कोहली का अनुभव मध्य क्रम में बहुत काम आएगा और वह भारतीय लाइनअप को मजबूती प्रदान कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर जल्दी विकेट गिरने पर कोहली टीम को संभाल भी सकते हैं। रैना ने आगे कहा कि एक निडर युवा ओपनर की भूमिका निभा सकता है जिसमे यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बेस्ट साबित हो सकते हैं।

Suresh Raina ने कहा "मुझे लगता है कि Virat Kohli को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उनका अनुभव कुछ मजबूती लाएगा, खासकर अमेरिका और कैरेबियन में चुनौतीपूर्ण पिचों पर। अनुभवी ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि जायसवाल, रिंकू सिंह या शुभमन गिल जैसे निडर, युवा क्रिकेटर हैं, लेकिन Rohit Sharma और Virat Kohli यूनिट को काफी मजबूती देंगे।''

Advertisement
Next Article