India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WCL 2024 FINAL : इंडिया चैंपियंस को जीत दिलाने में इस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका, फाइनल में जमकर गरजा बल्ला

09:30 AM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

WCL 2024 FINAL : वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 टी20 लीग के फाइनल मैच में युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस की टीम ने पाकिस्तान चैंपियंस को दी 5 विकेट से मात, इसके साथ ही खिताब को अपने नाम किया। इस मुकाबले में इंडिया चैंपियंस की टीम को 157 रनों का टारगेट मिला था। वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 टी20 लीग में युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस की टीम खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रही। पाकिस्तान चैंपियंस के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस फाइनल मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम ने 5 विकेट से मैच को अपने नाम किया जिसमें उन्हें 157 रनों का टारगेट मिला था। इसके बाद ओपनिंग में उतरे अंबाती रायडू के बल्ले से शानदार 50 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने इंडिया चैंपियंस को पक्का कर दिया था और 19.1 ओवर्स में इस टारगेट को भी हासिल कर लिया गया।

HIGHLIGHTS



अंबाती को मिला मैन ऑफ द मैच अवार्ड

बर्मिंघम की एजबेस्टन स्टेडियम की पिच में स्पिन गेंदबाजों का सामना करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं था, ऐसे में अंबाती रायडू जिनको ओपनिंग करने का मौका मिला उन्होंने शुरुआती ओवर्स से ही स्कोर को तेज रखने का काम किया। पहले 6 ओवर्स का खेल खत्म होने पर इंडिया चैंपियंस टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 55 रनों तक पहुंच गया था। अंबाती रायडू को गुरकीरत सिंह मान का अच्छा साथ मिला जिसमें दोनों के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी ने इस मैच को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया। रायडू ने इस मैच में 30 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल हैं। रायडू को फाइनल मैच में उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

कप्तान युवराज सिंह मैच खत्म कर लौटे वापस

फाइनल मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम ने 108 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे, यहां से कप्तान युवराज सिंह ने यूसुफ पठान के साथ मिलकर टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। यूसुफ जहां 16 गेंदों में 30 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए तो वहीं युवराज अंत तक नाबाद रहते हुए मैच को खत्म कर वापस लौटे।

 

Advertisement
Next Article