For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

अब क्या होगा इशान किशन का? इस खिलाड़ी ने तोड़ा सपना

09:39 AM Oct 05, 2024 IST
अब क्या होगा इशान किशन का  इस खिलाड़ी ने तोड़ा सपना

What will happen to Ishan Kishan now? This player broke his dream : भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अगले साल होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को जीतने पर है. लगातार दो बार फाइनल हार चुकी टीम इंडिया इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में इस पर काम भी शुरू हो गया है. भारत ने घरेलू जमीन पर बांग्लादेश को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया है. अब न्यूजीलैंड की बारी है. कीवी टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. फैंस से लेकर खिलाड़ियों तक सबकी नजरें इस सीरीज पर हैं. टीम इंडिया के लिए यह इस साल की सबसे कड़ी चुनौती होगी.

HIGHLIGHTS

दबाव में ईशान किशन
जुरेल ने ठोका दावा
पंत ने टीम की चिंताओं को किया समाप्त

हेड कोच गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर रहे हैं। टीम लगभग फाइनल हो चुकी है। हालांकि, कुछ जगहों को लेकर अभी भी बातचीत चल रही है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत का बैकअप विकेटकीपर कौन होगा? इसे लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं। इशान किशन को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। अब उन्हें एक खिलाड़ी ने पीछे छोड़ दिया है।

जुरेल ने ठोका दावा

ध्रुव जुरेल ने लखनऊ में मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। पिछले महीने दलीप ट्रॉफी में शतक लगाने के बाद इशान किशन ने वापसी का दावा पेश किया था। लेकिन ध्रुव जुरेल की पारी ने उन चर्चाओं पर विराम लगा दिया। इशान ने प्री-सीजन बुची बाबू टूर्नामेंट में शतक लगाकर रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी की थी। अब जुरेल की पारी के बाद कहा जा रहा है कि उन्हें वापसी के लिए इंतजार करना होगा।

पंत ने टीम की चिंताओं को किया समाप्त

ऋषभ पंत ने करीब 650 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शानदार शतक जड़ा। उन्होंने विकेटकीपिंग की चिंताओं को खत्म कर दिया था। अब सबसे बड़ा सवाल यह था कि पंत के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर किसे चुना जाएगा। इस रेस में ध्रुव जुरेल इशान से आगे नजर आ रहे हैं। व्हाइट बॉल फॉर्मेट में नहीं तो इशान को टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलने का इंतजार करना होगा। ईरानी कप मैच में वे रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 60 में से सिर्फ 38 रन ही बना सके थे। हालांकि, आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वे फिर से इस रेस में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Juhi Singh

View all posts

Advertisement
×