India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आखिर क्यो नहीं है रोहित और विराट Duleep Trophy का हिस्सा, जय शाह ने दिया जवाब

09:00 AM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

BCCI ने बुधवार को Duleep Trophy 2024-2025 के पहले दौर की टीमों की घोषणा की थी। टूर्नामेंट के लिए शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 सितंबर, 2024 से होगी। कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कुछ सीनियर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, स्‍क्वॉड में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का नाम नजर नहीं आया। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा घरेलू टूर्नामेंट क्‍यों नहीं खेल रहे हैं।

HIGHLIGHTS



ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर है फोकस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने अब कहा है कि हमारी प्राथमिकता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए फिट हों। TOI से बातचीत में शाह ने कहा, "उनके अलावा बाकी सभी लोग खेल रहे हैं। आपको इसकी सराहना करनी चाहिए। ध्यान देना चाहिए कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।"
ओलंपिक स्टार Manu Bhaker और Mohammad Kaif ने एक्सचेंज की इंडिया की जर्सी

जय शाह ने आगे कहा

BCCI सचिव ने कहा, "हमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए जोर नहीं देना चाहिए। उन्हें चोट लगने का खतरा होगा। अगर आपने गौर किया हो तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में हर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता है। हमें खिलाड़ियों के साथ सम्मान से पेश आना होगा।" बता दें कि अगले महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। ऋषभ पंत दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उन्‍हें मौका मिल सकता है। पंत लंबे समय से टेस्‍ट क्रिकेट से दूर हैं। 2022 के अंत में रोड एक्‍सीडेंट का शिकार होने के बाद से ही उन्‍होंने कोई टेस्‍ट नहीं खेला है।

Advertisement
Next Article