India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शतक लगाने के बाद क्यों Mitchell Marsh ने David Warner का किया शुक्रिया?

11:05 PM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

स्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने शानदार शतक लगाया है।यह उनके वनडे करियर का सिर्फ दूसरा और विश्व कप में पहला शतक है।अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने डेविड वार्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी भी की।आइए उनकी पारी और आंकड़ों पर एक नजर डालते हैं।


मार्श ने मैच के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर ही छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए
इसके बाद उन्होंने पारी के नौवें ओवर करने आए हारिस रऊफ पर लगातार 3 चौके लगाए।
उन्होंने बल्लेबाजी के लिए मददगार रहने वाली चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर विपक्षी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 100 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।वह 108 गेंदों में 10 चौकों और 9 छक्कों की बदौलत 121 रन बनाकर आउट हुए।

अपनी इस पारी के साथ ही मार्श ने बल्लेबाजी में लय हासिल कर ली है। उन्होंने इस मैच से पहले श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले मैच में 52 रन की पारी खेली थी।दिलचस्प रूप से वह टूर्नामेंट के शुरुआती 2 मैचों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे।भारत खिलाफ अपने पहले मैच में वह खाता भी नहीं खोल सके थे।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 7 रन बनाए थे।


मार्श ने साल 2011 में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर का आगाज किया था।79 पारियों में उन्होंने लगभग 35 की औसत और 94.62 की स्ट्राइक के साथ 2,411 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में वह 2 शतक जमाने के अलावा 18 अर्धशतक भी अपने नाम कर चुके हैं।64 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5.45 की इकॉनमी रेट से 54 विकेट भी लिए हैं।

Advertisement
Next Article