India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shreyas Iyer की टेस्ट टीम में क्यों नहीं हुई वापसी?

12:08 PM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Why did Shreyas Iyer not return to the Test team?: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। कुछ युवा खिलाड़ी भाग्यशाली रहे जबकि कुछ बड़े नाम टीम से बाहर हो गए। इसमें पहला नाम श्रेयस अय्यर का है, जो इस समय दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अय्यर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि टेस्ट टीम में उनकी वापसी काफी मुश्किल है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, 'यह दिलचस्प है कि पिछली बार हमने बांग्लादेश को बांग्लादेश में हराया था। तब श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में काफी अहम प्रदर्शन किया था। हम इसलिए जीते क्योंकि उन्होंने अहम पारी खेली, लेकिन तब से अब तक काफी कुछ बदल गया है। मुझे फिलहाल टेस्ट में श्रेयस अय्यर के लिए कोई संभावना नहीं दिखती।'

HIGHLIGHTS

 

टेस्ट में श्रेयस अय्यर के लिए कोई संभावना नहीं

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, 'यह दिलचस्प है कि पिछली बार जब हमने बांग्लादेश को बांग्लादेश में हराया था, तो श्रेयस अय्यर ने आखिरी मैच में काफी अहम भूमिका निभाई थी. हम इसलिए जीते क्योंकि उन्होंने अहम पारी खेली, लेकिन तब से अब तक काफी कुछ बदल गया है. मुझे फिलहाल टेस्ट में श्रेयस अय्यर के लिए कोई संभावना नहीं दिख रही है.' आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'जो भी होगा वह सभी मैच नहीं खेल पाएगा. इस टीम का हिस्सा जो खिलाड़ी हैं, उनमें सरफराज, केएल राहुल और ध्रुव जुरेल शामिल हैं. मुझे लगता है कि अगर उनमें से कुछ इलेवन में नहीं आ पाएंगे, तो श्रेयस अय्यर इसमें कहां आएंगे?' श्रेयस अय्यर का बल्ला दलीप ट्रॉफी में भी खामोश नजर आ रहा है. अगर उन्हें न्यूजीलैंड या बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी करनी है, तो उन्हें उच्च स्तर का प्रदर्शन करना होगा. अय्यर को साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था.

अय्यर को घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत करनी होगी

भारत ने साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली थी। इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो मैच खेले और पीठ की चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। हालांकि अय्यर के पास भी करारा जवाब देने के मौके हैं। भारत को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। अय्यर को वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत करनी होगी। अगर वह उच्च स्तर पर प्रदर्शन करते हैं तो कोच गौतम गंभीर उन्हें लाल गेंद के प्रारूप में वापस लाने का मौका नहीं छोड़ेंगे।

 

बांग्लादेश सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

 

Advertisement
Next Article