India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shubman Gill के पचासे पर आखिर क्यों मच रहा बवाल, Hardik Pandya और Babar Azam से होने लगी तुलना

11:31 AM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

Shubman Gill जिस खिलाड़ी को पिछले 4 साल से भारत का भविष्य माना जा रहा है। इस खिलाड़ी ने छोटी सी उम्र में तीनों ही फॉर्मेट में अपने नाम का डंका बजा दिया है। फैंस इस खिलाड़ी की तुलना विराट कोहली जैसे बड़े सुपर स्टार से करते हैं। आईपीएल में भी हमने देखा कि जैसे हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ा, फ्रेंचाइजी ने सीधा शुभमन गिल को टीम की कमान सौंप दी। हाल में जब भारत वर्ल्ड कप जीता तो उसके बाद जिम्बाब्वे दौरे के लिए गिल को ही टीम की कमान सौंपी गई और सीरीज के तीसरे मैच को छोड़ दिया जाए तो लगभग हर मैच में गिल का बल्ला चला। लेकिन इस समय शुभमन गिल से भारतीय क्रिकेट फैंस कुछ नाराज चल रहे हैं। तो क्या आप जानते हैं कि जिस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट का अगला विराट कोहली माना जा रहा था आज उसी से फैंस आखिर क्यों खफा हैं।
तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है :

HIGHLIGHTS

आपको कुछ दिन पहले का वो इंसीडेंट तो याद होगा कि जब Shubman Gill वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय दल से अलग हो गए थे। माना जा रहा था कि वह अमेरिका में अपनी प्रॉपर्टी बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।
उसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ जब तीसरे टी20 में यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया से जुड़े तो गिल ने दूसरे टी20 में शतक ठोकने वाले अभिषेक शर्मा को 1 डाउन पर डिमोट कर दिया। जिसके बाद भी फैंस उनसे काफी ज्यादा नाराज हुए। वहीं कल चौथे टी20 में फिर एक बार गिल ने सुर्खियां बटोर ली।



दरअसल मैच के दौरान यशस्वी जायसवाल अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे और गिल अपने अर्धशतक की ओर। ऐसे में यशस्वी जायसवाल मैच के अंत में 93 रन बनाकर नाबाद रहे और गिल 58 रन बनाकर। अगर गिल चाहते तो वह यशस्वी जायसवाल को शतक बनाने में मदद कर सकते थे लेकिन उन्होंने पचास पूरे करते ही छक्का जड़ दिया जिससे यशस्वी जायसवाल को अपना शतक पूरा करने का मौका ही नही मिला। अब इसके बाद फैंस एक बार फिर गिल पर सवाल उठा रहे हैं कि गिल अपने चक्कर में टीम के खिलाड़ियों का सही से साथ नही दे रहे हैं बल्कि उनका नुकसान कर रहे हैं। क्योंकि उन्होंने पहले अभिषेक शर्मा को डिमोट किया और जायसवाल का शतक खराब कर दिया। फैंस सोशल मीडिया पर भी पूरी तरह भड़के हुए हैं। एक फैन ने लिखा कि मैंने गिल से ज्यादा स्वार्थी कप्तान और खिलाड़ी नही देखा। यहां तक की फैंस ने गिल को बेशर्म भी कहा।
एक यूजर ने शुभमन के लिए कहा कि हमें टीम में इस खिलाड़ी की जरूरत नहीं है। मुझे इनपर पहले से ही डाउट था। इन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा को भी रन आउट करवा दिया था।
अब शुभमन गिल की कप्तानी पर आप लोगो की क्या राय है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article