India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Big Bash League के चार मैचों से Tom Curran क्यों हुए निलंबित ?

05:20 PM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंव ऑलराउंडर Tom Curran को उनकी टीम सिडनी सिक्सर्स के लाउंसेस्टन में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मैच से पहले अंपायर के साथ विवाद के कारण मौजूदा Big Bash League (बीबीएल) के अगले चार मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

HIGHLIGHTS

टूर्नामेंट ने एक बयान में कहा कि 11 दिसंबर को मैच के बाद Tom Curran पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आचार संहिता के तहत लेवल 3 के अपराध का आरोप लगाया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अनुसार, मैच शुरू होने से पहले, Tom Curran ने एक अभ्यास रन पूरा किया जिसमें वह पिच के एक हिस्से पर दौड़े। इसके बाद उन्हें अंपायर ने मौखिक रूप से पिच पर न दौड़ने का निर्देश दिया। इसके बाद, Tom Curran  एक और अभ्यास रन अप पूरा करने के लिए पिच के विपरीत छोर पर चले गए। अंपायर ने स्टंप्स के बगल में पोजीशन ले ली, Tom Curran को पिच के पास आने से रोक दिया और टॉम  को पिच से दूर जाने का इशारा किया।

फुटेज में Tom Curran को अंपायर को पिच से हटने का इशारा करते देखा गया। करेन ने इसके बाद अभ्यास रन अप करने का प्रयास किया और सीधे अंपायर की ओर तेजी से दौड़ने का प्रयास किया, जो Tom Curran के सामने गेंदबाजी क्रीज में खड़ा था। टकराव के जोखिम से बचने के लिए अंपायर ने अपनी दाहिनी ओर कदम बढ़ाया। खेल समाप्त होने के बाद, मैच रेफरी ने मैच के दौरान भाषा या आचरण (इशारों सहित) द्वारा अंपायर, मैच रेफरी या मेडिकल कार्मिक को डराने या धमकाने का प्रयास करने के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.17 के तहत करेन पर आरोप लगाया।

Tom Curran ने आरोप का विरोध किया और मामले की सुनवाई आचार संहिता आयुक्त एड्रियन एंडरसन ने की। आयुक्त ने पाया कि Tom Curran ने अपराध किया है और चार केएफसी बीबीएल मैचों के बराबर चार निलंबन अंक का जुर्माना लगाया। फैसला आने के बाद सिडनी सिक्सर्स ने घोषणा की है कि वे फैसले के खिलाफ अपील दायर करेंगे. “टॉम और क्लब का कहना है कि टॉम ने जानबूझकर या जानबूझकर किसी मैच अधिकारी को नहीं डराया, और कानूनी सलाह पर, हम निर्णय के खिलाफ अपील करने के अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे।'' सिडनी सिक्सर्स के प्रमुख राचेल हेन्स ने कहा,''हम इस अवधि के दौरान टॉम का समर्थन करेंगे और उसके मैदान पर लौटने का इंतजार करेंगे। ”

Advertisement
Next Article