India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2 महीने में एक और T20 World Cup जीतेगा भारत? कप्तान हरमनप्रीत ने बताया प्लान

09:07 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Womens T20 World Cup 2024: भारतीय टीम की नजर इस साल दूसरी बार T20 World Cup जीतने पर है. अमेरिका-वेस्टइंडीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में मेंस टीम ने कमाल किया था. अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में विमेंस टीम इस कमाल को दोहराना चाहती है. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि उनकी टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय मेंस टीम से प्रेरणा ले रही है, जिन्होंने इस साल जून में टी20 वर्ल्ड कप जीता था।

HIGHLIGHTS

रोहित शर्मा की टीम से प्रेरित हुईं हरमनप्रीत

महिला क्रिकेट टीम पिछले कुछ वर्षों में कई बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद अभी तक वर्ल्ड कप जीत नहीं पाई है. हरमनप्रीत कौर ने कहा, ''हम मेंस टीम से बहुत प्रेरित हुए हैं. उन्होंने इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीता है। उन्होंने इस ट्रॉफी के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की और कुछ कड़े मुकाबले जीते. हमें सीखने की जरूरत है कि उन्होंने ऐसे मैचों के लिए अपना बॉडी लैंग्वेज कैसे बनाए रखा और उन्होंने ऐसे खेलों का सामना कैसे किया.''



'जश्न मनाने का एक और अवसर मिले'

हरमनप्रीत ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा, 'हम अब उसी रास्ते पर चल रहे हैं और अपने वर्ल्ड कप अभियान के लिए तैयार हो रहे हैं. टीम वास्तव में कड़ी मेहनत कर रही है. हमारा प्रयास होगा कि हमारे देश और प्रशंसकों को इस साल जश्न मनाने का एक और अवसर मिले.'' हरमनप्रीत ने जब यह बयान दिया तो उससे कुछ देर पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई. आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई (दुबई और शारजाह) में होगा.

लगातार टूटा है भारत का सपना

भारतीय महिला टीम को 2017 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दो बार ऑस्ट्रेलिया टीम ने उसे फाइनल में हराया. 2020 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल और फिर 2022 में कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल मैच में टीम इंडिया को कंगारू टीम से हार मिली थी. वर्ल्ड कप में दबाव के बारे में कौर ने कहा कि ऐसे आयोजनों में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए और उम्मीद जताई कि टीम इस बार उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2025 के लिए भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकार, ए. रेड्डी, रेनुका सिंह ठाकुर, हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, एस संजीवन

Advertisement
Next Article