India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Women's Blind Cricket Series में India ने Nepal को 4 रन से हराया

11:15 AM Dec 13, 2023 IST
Advertisement

Women's Blind Cricket Series : Vinita Pun  का अर्धशतक एक बार फिर बेकार हो गया, क्योंकि India ने मंगलवार को  पुलिस जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में पहली  Women's Blind Cricket Series में नेपाल को चार रनों से हरा दिया और 2-0 की बढ़त बनाई।

HIGHLIGHTS

Women's Blind Cricket Series में भारत की धीमी शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में 149/6 का स्कोर बनाया और नेपाल को 145/6 पर रोक दिया। बिनीता ने 47 गेंदों में 56 रन बनाए, लेकिन नेपाल को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाईं। India ने पहली बार नेत्रहीनों के लिए पांच मैचों की फेडफिना Women's Blind Cricket Series में 2-0 की बढ़त ले ली है। 150 रनों का पीछा करते हुए नेपाल की शुरुआत खराब रही और उसका स्कोर 6 ओवर में 38/2 हो गया। इसके बाद बिमला राय और बिनीता ने 72 रनों की साझेदारी की, जिससे नेपाल ने 15वें ओवर में 110/3 का स्कोर बना लिया। नेपाल नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा और जल्द ही 132/6 पर सिमट गया। जो पीछा करना बहुत आसान लग रहा था वह अचानक एक दूर के सपने जैसा लगने लगा। आखिरी 6 गेंदों में नेपाल को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई।

झिली बिरुआ को उनकी शानदार गेंदबाजी और पारी के आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव करने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसके  पहले दिन में India ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 149/6 रन बनाए। मगुपल्लू सत्यवती ने India को धीमी शुरुआत दी, लेकिन डेथ ओवरों में रवन्नी और सुषमा पटेल ने सुनिश्चित किया कि India सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचे। नेपाल अब टी20 सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए India से आज बुधवार को तीसरा टी20 मैच खेलने के लिए तैयार होगा।

Advertisement
Next Article