India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हमारे पास वह संतुलन नहीं होगा जिसके हम आदी थे हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति पर द्रविड़ की ईमानदार प्रतिक्रिया

12:39 AM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

टीम इंडिया रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप चरण के अहम मुकाबले में हार्दिक पंड्या की सेवाओं के बिना रहेगी। हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ टीम के आखिरी मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय टखने में चोट लग गई थी; हालांकि हार्दिक की चोट की सीमा का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में पुष्टि की गई है कि ऑलराउंडर 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच के स्थल लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होंगे।

हार्दिक की हार स्वाभाविक रूप से भारत के लिए एक झटका है, क्योंकि यह ऑलराउंडर विश्व कप में पहले तीन मैचों में भारत के गेंदबाजी आक्रमण के लिए महत्वपूर्ण था। भारत को अपने शुरुआती तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करने में ज्यादा कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा, इतना ही नहीं हार्दिक को दो मैचों में ज्यादा बल्लेबाजी की जरूरत नहीं पड़ी; हालाँकि, तेज गेंदबाज़ों में शार्दुल ही एकमात्र अन्य विकल्प है जो बल्लेबाजी कर सकता है, ऐसे में रविवार को कीवी टीम से भिड़ने पर भारत के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में अभी तक अपराजित एकमात्र दूसरी टीम है, और भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि हार्दिक की चोट के परिणामस्वरूप टीम संयोजन को नुकसान हुआ है।

“हाँ, जाहिर है, वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर है जो वास्तव में हमारी टीम को अच्छी तरह से संतुलित करने में हमारी मदद करता है। लेकिन वह इस मैच को मिस करने वाले हैं, इसलिए हमें इसके आसपास काम करना होगा और देखना होगा कि सबसे अच्छा संयोजन क्या है, ”द्रविड़ ने धर्मशाला में मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

Advertisement
Next Article