India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 जीतने के बाद स्टार Australia खिलाड़ियों को ICC टीम से बाहर किया गया

09:32 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए आधिकारिक 'टूर्नामेंट की टीम' के अनावरण ने दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों के बीच व्यापक आश्चर्य और गर्म बहस को जन्म दिया। लाइनअप में छह भारतीय खिलाड़ियों का वर्चस्व था और विजयी ऑस्ट्रेलियाई टीम से केवल दो ही शामिल थे, जिससे प्रशंसकों ने चयन मानदंड और उल्लेखनीय चूक पर सवाल उठाया।

पूरे टूर्नामेंट में भारत का शानदार प्रदर्शन, फाइनल तक अपराजित रहना, निर्विवाद रूप से मैदान पर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। यह प्रतिष्ठित लाइनअप में विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी जैसे सितारों को शामिल करने में परिलक्षित हुआ। हालाँकि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिनिधित्व में असमानता ने भ्रम पैदा कर दिया और प्रशंसकों और विश्लेषकों के बीच चिंताएँ बढ़ गईं।

फाइनल में मैच जिताने वाली पारी खेलने वाले ट्रैविस हेड जैसे महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलियाई शख्सियतों की अनुपस्थिति ने व्यापक हैरानी पैदा कर दी। हेड के सराहनीय प्रदर्शन और टीम की सफलता में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बावजूद, चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले प्रशंसकों के बीच उनका बहिष्कार विवाद का एक महत्वपूर्ण मुद्दा बना रहा।

इसके अतिरिक्त, 'टूर्नामेंट की टीम' से पैट कमिंस और डेविड वार्नर जैसे प्रशंसित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति ने और भी सवाल खड़े कर दिए और प्रशंसकों को पैनल द्वारा किए गए चयनों पर अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए प्रेरित किया।

प्रशंसकों ने चयन के पीछे के तर्क पर सवाल उठाते हुए अपना आश्चर्य और निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। कुछ लोगों ने फाइनलिस्ट टीमों के प्रतिनिधित्व के बीच असंतुलन की आलोचना की, जबकि अन्य ने असाधारण व्यक्तिगत प्रदर्शन पर प्रकाश डाला, जो प्रतिष्ठित लाइनअप में शामिल किए जाने योग्य प्रतीत होता है।

चयन पैनल, जिसमें शेन वॉटसन, इयान बिशप, वसीम खान, कैस नायडू और सुनील वैद्य जैसी प्रसिद्ध क्रिकेट हस्तियां शामिल थीं, को अपनी पसंद के लिए जांच का सामना करना पड़ा, प्रशंसकों ने खुले तौर पर अपनी असहमति व्यक्त की और अंतिम लाइनअप में नजरअंदाज किए गए कुछ खिलाड़ियों के लिए पुनर्विचार का आग्रह किया।

Advertisement
Next Article