India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 India vs England: दोनों के बीच होगा अहम मुकाबला

03:47 PM Oct 28, 2023 IST
Advertisement

भारत और इंग्लैंड ने काफी अलग-अलग रणनीति अपनाई है। जिसके परिणामस्वरूप मौजूदा विश्व कप में अलग-अलग परिणाम सामने आए हैं। और यह प्रवृत्ति रविवार को होने वाले उनके आगामी मुकाबले में भी जारी रहने की उम्मीद है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए उल्लेखनीय प्रदर्शन कर रहा है। लगातार पाँच खेलों में अपने लक्ष्य से नीचे। उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें आगे बढ़ाया है लीग चरण में शीर्ष पर पहुंचने की राह पर। इसके विपरीत, इंग्लैंड, जिसने अपने साथ सफेद गेंद क्रिकेट में मानक स्थापित किया था ।

खेलने की आक्रामक शैली, खुद को भारतीय परिस्थितियों में संघर्षरत पाते हैं। जिस दृष्टिकोण ने उन्हें छोटे प्रारूपों में वैश्विक जीत दिलाई, वह कम साबित हुआ है। उपमहाद्वीप में प्रभावी. गत चैंपियन के रूप में, इंग्लैंड के सामने अब संभावना है। टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का माना जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला काफी अहम होगा विश्व कप में दोनों टीमों की किस्मत तय होगीटीम इंडिया के सामने चयन की दुविधा है ।जबकि भारत अपेक्षाकृत आरामदायक स्थिति में हैटूर्नामेंट में उन्हें हार्दिक की हरफनमौला सेवाओं के बिना ही प्रबंधन करना होगा पंड्या कम से कम अगले कुछ मैचों के लिए। सामान्य परिस्थितियों में, प्राकृतिक प्रतिस्थापन होताशार्दुल ठाकुर के लिए ऐसी पिच पर जहां स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है।

बहरहाल, हार्दिक का अनुपस्थिति टीम प्रबंधन के लिए एक चुनौती पेश करती है, क्योंकि वे सीमित रहेंगे केवल पांच गेंदबाज मैदान में उतारना. रविवार के खेल के लिए लाइनअप में जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव और शामिल होने की उम्मीद हैरवीन्द्र जड़ेजा. टीम इंडिया के सामने तीसरे स्पिनर के तौर पर अश्विन को शामिल करने का फैसला हैमोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के बीच, जिन्होंने अपना विश्व स्तरीय प्रदर्शन किया धर्मशाला में पांच विकेट के प्रदर्शन के साथ क्षमताएं। इन दोनों के बीच चुनाव सिद्ध कलाकार टीम के लिए एक महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण निर्णय प्रस्तुत करते हैं

प्रबंधन। भारत के प्रदर्शन ने एक नमूना पेश किया है जिसका प्रतिद्वंद्वी टीमें अनुकरण कर सकती हैं। पावरप्ले में आक्रामक स्ट्रोक खेलने की कला में भारतीय बल्लेबाजों ने महारत हासिल कर ली है पीछा करते हुए, चाहे वे जीत की ओर बढ़ रहे हों या उच्च दबाव वाली स्थितियों का सामना कर रहे हों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया. हार्दिक की अनुपस्थिति में छठे नंबर पर सूर्यकुमार यादव ने जिम्मेदारी संभाली है। टीम हालाँकि उन्हें अपने पहले गेम में दुर्भाग्यपूर्ण रन-आउट का अनुभव हुआ। प्रतियोगिता में, अपने एक्स-फैक्टर के लिए जाने जाने वाले यादव एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए उत्सुक होंगे।

Advertisement
Next Article