India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर आया बवाल, पूर्व क्रिकेटर ने दिया ख़ास पद से इस्तीफा

04:10 PM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

Yousuf resigned from the post of Pakistan national selector due to personal reasons :पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने निजी कारणों का हवाला देते हुए रविवार को राष्ट्रीय चयनकर्ता का पद छोड़ दिया।

HIGHLIGHTS


उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मैं व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं। इस बेहतरीन टीम की सेवा करना मेरे लिए शानदार रहा है। मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और जज्बे पर बहुत भरोसा है। यह टीम बेहतर होने के अपने प्रयास को जारी रखेगी और मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।’’
यूसुफ पिछले साल से विभिन्न भूमिकाओं में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े हुए हैं। वह उस राष्ट्रीय चयन समिति का हिस्सा थे जिसमें दो पूर्व टेस्ट खिलाड़ी, मुख्य कोच, कप्तान और एक विश्लेषक शामिल हैं।
चयन समिति में एक अन्य पूर्व खिलाड़ी असद शफीक है।

यूसुफ ने पिछले दो वर्षों में राष्ट्रीय सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक ‘अनिश्चित काल’ में चयनकर्ता रहे हैं जहां चयन समिति और इससे जुड़ी प्रणाली को बार-बार बदला गया है।
यूसुफ के करीबी एक सूत्र ने कहा कि यह पूर्व बल्लेबाज अपनी आलोचनाओं से खुश नहीं था। उन्हें सबसे ज्यादा निराशा पीसीबी के हितधारकों और जूनियर खिलाड़ियों से मिली आलोचना से हुई।
सूत्र ने कहा, ‘‘वह मीडिया और सोशल मीडिया पर नियमित रूप से उपहास किए जाने से असहज थे और उन्हें लगा कि उनके लिए सिर्फ कोचिंग पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा होगा।’’
इस वर्ष चयन समिति और प्रणाली में कम से कम दो बार बदलाव हुए हैं।  पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने इस साल मार्च में ‘पुनर्गठित’ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति की घोषणा की। इसमें सात सदस्य होंगे जिनमें से प्रत्येक के पास समान अधिकार होंगे और चयन से जुड़ा फैसला बहुमत के आधार पर होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article