For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

ZIM vs IND : जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम में हुआ बदलाव, इस भारतीय खिलाड़ी की हुई एंट्री

09:52 AM Jun 27, 2024 IST
zim vs ind   जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम में हुआ बदलाव  इस भारतीय खिलाड़ी की हुई एंट्री

ZIM vs IND : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी जहां पर उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, जिसमें अब एक बड़े बदलाव का ऐलान किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कुछ दिन पहले टीम इंडिया का ऐलान किया था, जिसके स्क्वाड में अब एक बदलाव करने का फैसला लेना पड़ा है। इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे जिसमें पहला मुकाबला हरारे के मैदान पर खेला जाना है, इस टीम में अब ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान 24 जून किया था।

HIGHLIGHTS

  • भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी जहां पर उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है
  • जिसको लेकर टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, जिसमें अब एक बड़े बदलाव का ऐलान किया गया है
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की इस टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया गया है



नितीश रेड्डी हुए चोटिल

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की इस टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, जिसमें एक नाम नितीश रेड्डी का भी शामिल था जिनका आईपीएल के 17वें सीजन में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। अब रेड्डी चोटिल होने की वजह से इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जिसमें वह अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे। बीसीसीआई ने अपनी तरफ से जारी किए गए बयान में इस बात की जानकारी दी। इस टी20 सीरीज में अन्य खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें रियान पराग और अभिषेक शर्मा का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है।

इन खिलाड़िओ को मिली टीम में जगह

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे।

ज़िम्बाम्ब्वे मैच का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 6 जुलाई (हरारे, भारतीय समयानुसार शाम 4:30 पर)

दूसरा टी20 मैच - 7 जुलाई (हरारे, भारतीय समयानुसार शाम 4:30 पर)

तीसरा टी20 मैच - 10 जुलाई (हरारे, भारतीय समयानुसार शाम 4:30 पर)

चौथा टी20 मैच - 13 जुलाई (हरारे, भारतीय समयानुसार शाम 4:30 पर)

5वां टी20 मैच - 14 जुलाई (हरारे, भारतीय समयानुसार शाम 4:30 पर)

 

 

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×