India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

डीपफेक के शिकार हुए अनूप सोनी, IPL सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले वीडियो के खिलाफ चेतावनी दी

08:44 PM May 12, 2024 IST
Advertisement

Actor Anup Soni Deep Fake: एक्टर अनूप सोनी ने रविवार को इंटरनेट पर वायरल हो रहे उनके एक डीपफेक वीडियो के संबंध में चेतावनी जारी की। उनके लोकप्रिय शो क्राइम पेट्रोल की क्लिप को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है।

Highlights:

वीडियो में एक्टर की एआई-क्लोन आवाज भी है, जिसमें वह लोगों को एक टेलीग्राम ग्रुप में शामिल होने की अपील करते दिख रहे हैं, जो मूल रूप से सट्टेबाजी को बढ़ावा देता है। यह वायरल वीडियो फर्जी है।

क्या है यह मामला ?

वीडियो में अनूप की एआई-जनरेटेड ( Artificial Intelligence) आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है, एक ऐसे बंदे के बारे में बताने जा रहा हूं, जिसका नाम सुनकर बुकी लोग कांपते हैं क्योंकि इसने बैक-टू-बैक 39 मैच पास दिए हैं। रोहित खट्टर किक्रेट का सबसे बड़ा फिक्सर है, जो बड़े-बड़े मैच फिक्स करके जेल भी जा चुका है। आईपीएल 2024 में तो इसने अलग ही लेवल का रिकॉर्ड बना दिया है। मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही बताएगा की कौन सी टीम मैच जीतेगी। लिंक पर क्लिक करके इसका टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करिए।

क्राइम पेट्रोल के थीम पर बनाई गयी थी वीडियो

एक्टर अनूप सोनी ने वीडियो की निंदा करते हुए कहा, यह पूरी तरह से फर्जी है। हम सभी को सतर्क रहना होगा कि चीजों को कैसे और किस हद तक हेरफेर किया जा सकता है। आवाज पूरी तरह से ऐसी लगती है, जैसे मैं ही कह रहा हूं। यहां तक कि वीडियो क्लिप भी 'क्राइम पेट्रोल' की है। कृपया सतर्क रहें। बता दें की एक्टर अनूप सोनी एक टेलीविज़न का चर्चित चेहरे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article