India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Balodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा को लेकर सरकार की बड़ी कार्रवाई, पद से हटाए गए जिले के कलेक्टर और SP

11:25 AM Jun 12, 2024 IST
Advertisement

Balodabazar Violence: छत्तीसगढ़ में 10 जून को बलौदाबाजार जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़ गई थी। प्रदर्शनकारियों ने संयुक्त कार्यालय भवन में आग लगा दी थी। राज्य सरकार ने हिंसा के एक दिन बाद जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है।

Highlights

Balodabazar Violence: राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़Chhattisgarh के बलौदाबाजार हिंसा(Balodabazar Violence) मामले में सीएम विष्णु देव साय ने बड़ी कार्रवाई की है। कल मंगलवार देर रात को जिले के कलेक्टर 'कुमार लाल चौहान' और SP सदानंद को पदों से हटा दिया गया है। 2011 बैच के IAS दीपक सोनी कोबलौदाबाजार जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। जबकि अंबिकापुर के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल को सरकार ने बलौदाबाजार के SP का दायित्व सौंपा है।

Balodabazar Violence: पुलिस ने दर्ज की आठ FIR

बलौदाबाजार हिंसा(Balodabazar Violence) मामले में कार्रवाई से पहले पुलिस ने 83 आरोपियों को गिरफ्तार करके अलग-अलग आठ FIR दर्ज की हैं। इसमें लगभग 50 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और 50 से ज्यादा हिंसा में शामिल लोगों को हिरासत में भी लिया है। जिनके वाहन जला दी गई, उनमें से 50 से अधिक लोगों ने भी शिकायत की है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल अमर गुफा में तोड़फोड़ और जैतखाम को तोड़ने के विरोध में सतनामी समाज ने 10 जून को बलौदाबाजार जिले में सोमवार को धरना प्रदर्शन किया था। ये लोग अमर गुफा में तोड़फोड़ और जैतखाम को तोड़ने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारी कलेक्टर कार्यालय की ओर बढ़ गए। इस दौरान पुलिस और सतनामी समाज के लोगों के बीच जमकर झड़प हुई। भीड़ ने संयुक्त कार्यालय भवन में आग लगा दी इतना ही नहीं परिसर में खड़ी गाड़ियों में भी आग लगा दी।

बलौदाबाजार हिंसा हुई में बड़ी नुकसान

बलौदाबाजार हिंसा(Balodabazar Violence) मामले में काफी नुकसान हुआ है। 100 बाइक, 30 से अधिक कारों के साथ लगभग 200 गाड़ियों को जला दिए है। हिंसा में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा की सूचना पाते ही सोमवार देर रात को गृह मंत्री विजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article