For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी मिली सफलता, कांकेर मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव समेत 29 नक्सली ढेर

02:58 AM Apr 17, 2024 IST
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी मिली सफलता  कांकेर मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव समेत 29 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के कांकेर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। इसमें 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव भी शामिल है।
बड़ी मात्रा में हथियार बरामद
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की दोपहर को छोटा बेठिया थाना क्षेत्र के मांड इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 29 माओवादी मारे गए हैं। साथ ही, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए हथियारों में एके-47 सहित अन्य आधुनिक किस्म के हथियार हैं।
सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की मिली सूचना
बताया गया है कि मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे और इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं।
मुठभेड़ में करीब 29 नक्सलियों को मार गिराया
राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने एक्स पर लिखा है, छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज की तारीख याद रखी जाएगी, क्‍योेंकि हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने कांकेर जिले के हापा टोला के जंगल में नक्सलियों की मांद में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए जबर्दस्त मुठभेड़ में करीब 29 नक्सलियों को मार गिराया। इसमें 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव के भी मारे जाने की खबर है इसका पूरा श्रेय सुरक्षा बलों को जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में यह संभव हुआ है।

Advertisement
Author Image

Shera Rajput

View all posts

Advertisement
×