India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में पांच नक्सली हुए ढेर

01:54 AM Jun 08, 2024 IST
Advertisement

Chhattisgarh news : नक्सलवाद को खत्म करने के प्रयासों में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है जहां नारायणपुर में एक बार फिर सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन किया है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों मारे गए और नारायणपुर DRG के तीन जवान भी घायल हुए हैं।

मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, DRG के तीन जवान घायल

खबर के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों और जिला रिजर्व समूह (DRG) के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलीयों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को नक्सलियों के शव बरामद हुए, जिन्हें कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। वहीं काफी दूर तक खून फैला हुआ था। ऐसे में सुरक्षाबलों ने अंदेशा जताया कि कई नक्सली घायल भी हुए हैं, जो फरार हो गए। फिलहाल सुरक्षाबलों के जवान क्षेत्र में अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, जिससे घायल हुए नक्सलियों का पता लगाया जा सके। वहीं, इस घटना में DRG के तीन जवान भी घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में भेजा गया था। जवानों को ईस्ट बस्तर डिवीजन इलाके के एक गांव में कई नक्सलियों के होने की जानकारी मिली थी। इस ऑपरेशन को कई जिलों की DRG टीम और 45वीं वाहिनी ITBP के जवानों ने साथ मिलकर चलाया।

नक्सलियों ने शुरू की गोलीबारी
अधिकारियों ने जानकारी दी है कि गुरुवार की रात नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में सुरक्षाबलों को भेजा गया था। इसी समय नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, दोनों ओर से दिन भर रूक-रूककर गोलीबारी हुई।

इस साल 123 नक्सली मारे गए
बता दें, छत्तीसगढ़ ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई बीते दो-तीन महीने से तेजी से जारी है। ताजा मुठभेड़ के बाद इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 123 नक्सली मारे जा चुके हैं। 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा पर जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए थे, जबकि 10 मई को बीजापुर जिले में 12 नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर जंगल में हुई मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों समेत दस नक्सली मारे गए थे और 16 अप्रैल को कांकेर जिले में हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे।

Advertisement
Next Article