For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM केजरीवाल पहुंच रहे रोहिणी, प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम से पहले करने जा रहे सुंदरकांड

04:14 PM Jan 16, 2024 IST
cm केजरीवाल पहुंच रहे रोहिणी  प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम से पहले करने जा रहे सुंदरकांड

अयोध्‍या में होने वाले श्री राम की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में अभी भी एक सप्‍ताह का वक्‍त है. इससे पहले आज दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोहित में सुंदरकांड पाठ के लिए पहुंचेगे। सीएम केजरीवाल रोहिणी के सेक्टर 11 के प्राचीन श्री बालाजी मंदिर में सुंदरकांड पाठ में अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ शामिल होंगे। आज आम आदमी पार्टी सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड पाठ कर रही है. इसके अलावा हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन भी किया जा रहा है। यह निर्णय लिया गया है कि राजधानी में हर महीने के पहले मंगलवार को पूरे शहर में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा, जिसकी शुरुआत आज 16 जनवरी से हो रही है‌। आने वाले दिनों में विधानसभा क्षेत्र के अलावा वार्ड और मंडल स्तर पर भी सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) का आयोजन किया जाएगा।आप की तरफ से दिल्ली की जनता को अपने-अपने इलाके में आयोजित होने जा रहे सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई है।

Highlights 

  • CM केजरीवाल पहुंच रहे रोहिणी 
  • प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम से पहले करने जा रहे सुंदरकांड 
  • 2,600 से ज्यादा जगहों पर होगा सुंदरकांड पाठ 

2,600 से ज्यादा जगहों पर होगा सुंदरकांड पाठ

आम आदमी पार्टी सुंदर कांड के पाठ का आयोजन पहले विधानसभा क्षेत्र स्तर पर करेगी। इसके बाद वार्ड स्तर और फिर मंडल स्तर पर भी किया जाएगा। जब ये कार्यक्रम मंडल स्तर पर होने लगेंगे, तब हर महीने दिल्ली के अंदर 2,600 से ज्यादा जगहों पर सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम होने लगेंगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर पूरी दिल्ली में आयोजित होने जा रहे सुंदर कांड के आयोजन को लेकर जानकारी साझा की।

सुंदर कांड का कार्यक्रम कराया जाता रहा

उन्होंने कहा कि पहले से ही आम आदमी पार्टी के कई विधायकों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में सुंदर कांड का कार्यक्रम कराया जाता रहा है। कुछ साथी मंगलवार को हनुमान चालीसा भी अपने-अपने क्षेत्रों में कराते हैं, लेकिन अब पार्टी ने तय किया है कि सुंदरकांड पाठ का आयोजन तयबद्ध तरीके से पूरी दिल्ली में पार्टी की ओर से किया जाएगा। इस मौके पर मीडिया के सवाल पर भारद्वाज ने अयोध्या में राम मंदिर बनने पर सभी को बधाई दी और कहा कि यह हमारे लिए खुशी और गौरव की बात है। केजरीवाल के अयोध्या जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह वे सीएम से मिले थे, तब तक उन्हें भगवान राम के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण नहीं मिला था, केवल उनके पास एक पत्र आया था, जिसमें कहा गया था कि अपना समय ब्लाक कर रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Rakesh Kumar

View all posts

Advertisement
×