India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haldwani Case : हल्द्वानी में लगा कर्फ्यू, आखिर क्यों भड़की हिंसा?

12:09 PM Feb 09, 2024 IST
Haldwani Case
Advertisement

Haldwani Case : हल्द्वानी (Haldwani Case) के वनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मस्जिद और मदरसें को हटाने गयी प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम पर गुरुवार रात आक्रोशित भीड़ के हमले में प‍िता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई और 70 वहनों को आग के हवालें कर दिया गया व थाने को भी फूंक दिया गया। हमले में 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Highlights

आखिर क्यों भड़की Haldwani में हिंसा?

Haldwani Case

हल्द्वानी (Uttarakhand) के वनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मस्जिद और मदरसें को हटाने के मामले से शुरू हुआ ये मामला अब आक्रामक रूप लरता जा रहा है। बता दें कि जब पुलिस अवैध मस्जिद और मदरसें को हटाने गयी तब लोगों ने पुलिस पर पहले पत्थरों से हमला किया गया और फिर पेट्रोल बम और डीजल भरा बोतल फेंककर आगजनी की गई। इसके अलावा वाहनों को भी आग लगाई गई। इस हमले में शासकीय और निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया है।

Haldwani घटना में आमजन को हुआ नुकसान

Haldwani Case

हल्द्वानी (Haldwani Case) में आक्रोशित भीड़ के हमले में प‍िता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई और 70 वहनों को आग के हवालें कर दिया गया व थाने को भी फूंक दिया गया। हमले में 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उपद्रव के दौरान चार लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी घायल हुए है। इस दौरान डीएम वंदना सिंह पथराव और हंगामे में घायल हुए लोगों और पुलिसकर्मियों से मिलीं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हल्द्वानी में शांति व्यवस्था कायम करें और किसी भी प्रकार की क्षति और न हो। फिलहाल घायल लोगो को प्रथिमिक उपचार दिया गया है।

हल्द्वानी में लगा कर्फ्यू, ये सेवाए रहेगी बंद

Haldwani Case

डीएम वंदना सिंह चौहान ने बताया कि हल्द्वानी (Haldwani Case) में कर्फ्यू का ऑर्डर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत जारी किया गया है। इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा हल्द्वानी शहर में अगले आदेशों तक कर्फ्यू लगा रहेगा। बता दें कि शुक्रवार को सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल रहेगें बंद। उन्होंने आमजन से अपील की है कि बिना किसी कारण घर से बाहर न निकलें। अपने घरों में सुरक्षित रहें। अति आवश्यक होने पर जिला प्रशासन को सूचित कर ही बाहर निकलें । उन्होंने ये भी कहा कि शहर में बहुत सारी अफवाहें फैल रही हैं, उन पर ध्यान न दें।

उपद्रवियों पर होगा मुकदमा

Haldwani Case

डीएम वंदना सिंह हालात (Haldwani Case) पर नजर बनाई हुई है। डीएम ने कहा कि उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस दौरान भी नुकसान हुआ है, उसकी वसूली भी उपद्रवियों से की जाएगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article