India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त,राहुल गांधी ने बाबा सिद्दीकी की मौत पर जताया शोक

09:42 AM Oct 13, 2024 IST
Advertisement

Baba Siddique's death : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया, जिनकी मुंबई में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के नेता सिद्दीकी को बांद्रा के निर्मल नगर के पास गोली मार दी गई थी। बाद में शनिवार देर रात लीलावती अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

Highlight

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन चौंकाने वाला और दुखद है

कानून-व्यवस्था को लेकर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन चौंकाने वाला और दुखद है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने को उजागर करती है। सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय होना चाहिए। पूर्व लोकसभा सदस्य प्रिया दत्त ने भी एनसीपी नेता की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि "बाबा सिद्दीकी एक भाई और एक प्यारे दोस्त थे। आज, मैं बाबा सिद्दीकी की दुखद मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, इसने मुझे झकझोर दिया है। बाबा एक राजनीतिक सहयोगी से कहीं बढ़कर थे; वे एक परिवार थे। मेरे पिता के लिए, बाबा सिद्दीकी एक बेटे की तरह थे, और मेरे लिए, वे एक भाई और एक प्यारे दोस्त थे। मेरे पिता की राजनीतिक यात्रा के दौरान और उसके बाद भी, वे मेरे साथ मजबूती से खड़े रहे। जब मैंने राजनीति में प्रवेश किया, तो उन्होंने मुझे इसके उतार-चढ़ाव के दौरान मार्गदर्शन किया, अपना अटूट समर्थन दिया। उनका जाना परिवार के किसी सदस्य के चले जाने जैसा है।

एनसीपी ने सिद्दीकी की हत्या के बाद आज के लिए निर्धारित सभी पार्टी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं

जीशान और अर्शिया के लिए मेरा दिल रो रहा है। भगवान उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उनकी आत्मा को शांति मिले। अलविदा, प्यारे भाई, उन्होंने कहा। कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने भी एक्स पर पोस्ट किया और कहा, श्री बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी की खबर सुनकर स्तब्ध और स्तब्ध हूं। शहर में क्या हो रहा है? ऐसा कैसे हो सकता है? मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। इस बीच, एनसीपी ने सिद्दीकी की हत्या के बाद आज के लिए निर्धारित सभी पार्टी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। एक्स पर एक पोस्ट में, पार्टी ने लिखा, "हमारे पार्टी सहयोगी श्री बाबा सिद्दीकी की दुखद मौत को ध्यान में रखते हुए, 13 अक्टूबर, 2024 यानी रविवार के लिए सभी पार्टी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

शनिवार शाम को अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी

सिद्दीकी अपनी भव्य इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाते थे, जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान और संजय दत्त जैसे बॉलीवुड के सुपरस्टार शामिल होते थे। वह बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रहे और इस साल फरवरी की शुरुआत में कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अजीत पवार की एनसीपी में शामिल हो गए थे। शनिवार शाम को अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article