For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

अभिषेक घोसालकर हत्या मामले में मुंबई पुलिस ने की जांच शुरू, मॉरिस का बॉडीगार्ड अरेस्ट

03:10 AM Feb 10, 2024 IST
अभिषेक घोसालकर हत्या मामले में मुंबई पुलिस ने की जांच शुरू  मॉरिस का बॉडीगार्ड अरेस्ट

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को यहां संदिग्ध पृष्ठभूमि वाले एक स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा द्वारा शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक वी. घोसालकर की फेसबुक लाइव पर सनसनीखेज हत्या की व्यापक जांच शुरू की है।
अपराध शाखा ने मौरिस के निजी अंगरक्षक को किया गिरफ्तार
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अपराध शाखा ने मौरिस के एक निजी अंगरक्षक को गिरफ्तार किया है, और एमएचबी थाने ने उसके दो करीबी सहयोगियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, और सरीना मौरिस नोरोन्हा का प्रारंभिक बयान दर्ज किया गया है।
एक गिरफ्तार, दो को लिया हिरासत में
अमरेंद्र मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य मेहुल पारेख और राहुल साहू उर्फ ​​रावण को मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
एमएचबी पुलिस की कई टीमें विभिन्न मामले के विभिन्न पहलुओं की कर रही हैं जांच
अपराध शाखा की दो इकाइयों के साथ-साथ एमएचबी पुलिस की कई टीमें विभिन्न मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही हैं, और विभिन्न सुरागों का पीछा कर रही हैं।
जांच के अनुसार, मौरिस ने अपने अंगरक्षक मिश्रा को सौंपी गई लाइसेंसी रिवॉल्वर का इस्तेमाल अपने कार्यालय में घोषालकर की हत्या करने और फिर मेजेनाइन फ्लोर पर खुद आत्महत्या करने के लिए किया था।
उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मिश्रा को बंदूक का लाइसेंस जारी किया गया था, जो लगभग तीन महीने पहले मौरिस के निजी सुरक्षा गार्ड के रूप में शामिल हुए थे, और उन पर शस्त्र अधिनियम, धारा 29 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो किसी को यह सुनिश्चित किए बिना हथियार सौंपने से संबंधित है कि क्या उस व्यक्ति को कानूनी रूप से इसे रखने की अनुमति है।
लाइव फेसबुक के दौरान घोसालकर की हुई थी हत्या
कथित तौर पर पारेख और साहू को मौरिस के कार्यालय के आसपास उस समय देखा गया था जब एक लाइव फेसबुक सत्र के दौरान घोसालकर की हत्या हुई थी।
मामले में एफआईआर दर्ज करने वाली एमएचबी पुलिस घोसालकर और मौरिस दोनों के सहयोगियों और कर्मचारियों के अलावा पड़ोस के लोगों से भी इस दोहरे अपराध पर पूछताछ कर रही है, जिसने राजनीतिक हलकों को हिलाकर रख दिया है।
जिन पहलुओं की जांच की जा रही है उनमें राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता, मौरिस की गिरफ्तारी और कई महीनों तक जेल में बंद रहने के बाद पुरानी दुश्मनी शामिल है।

Advertisement
Author Image

Shera Rajput

View all posts

Advertisement
×