India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Palamu Blast: चौथे चरण की वोटिंग से पहले पलामू में बड़ा विस्फोट, हादसे में चार की मौत

04:59 AM May 13, 2024 IST
Advertisement

Palamu Blast News: झारखंड में आज यानी 13 मई को प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान है। राज्य की सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। पलामू में वोटिंग से पहले विस्फोट से अफरातफरी का माहौल बन गया है। यहां पलामू में विस्फोट में तीन नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है।

दरसल, 12 मई को शाम करीब 6:00 बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक कबाड़ विक्रेता और उसके परिवार के पांच अन्य सदस्य अपने घर में कबाड़ संभालते समय गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस्तेयाक अंसारी की 17 वर्षीय बेटी रुखसाना खातून, जो प्रत्यक्षदर्शी है, ने बताया कि उसके पिता टीवी के लोहे के ट्यूबिंग और अन्य मलबे जैसे अलग-अलग कबाड़ सामग्री को छांट और तौल रहे थे। अचानक कबाड़ सामग्री में कहीं से कोई चीज फट गई, जिससे आसपास के सभी लोग घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि यह विस्फोट मनातू थाना क्षेत्र में एक स्क्रैप डीलर के यहां हुआ। पुलिस संदिग्ध विस्फोट की जांच करने में जुटी है। मणि भूषण प्रसाद (एसडीपीओ, मेदिनीनगर) ने कहा, "इस्तेयाक अंसारी कबाड़ी का काम करते थे वह लोहा सहित कई और चीज़े खरीदकर लाए थे और उसे तोल रहे थे इसी दौरान वहां पर विस्फोट हुआ। जिसके बाद इस्तेयाक अंसारी की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई और उस दौरान तीन बच्चे जो घायल हुए थे उन्हें अस्तपाल लाया गया और अस्तपाल में इन्हें मृत घोषित किया गया। इस्तेयाक अंसारी के तीन बच्चे जो इस घटना के दौरान भी घायल हुए थे उनका यहां इलाज चल रहा है। घटना की जांच की जा रही है.."

पलामू के इस घटना को लेकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने संवेदना जताते हुए ट्वीटर हैंडल एक्स पर लिखा है पलामू जिला के मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में विस्फोट की घटना में तीन बच्चे समेत चार लोगों की मृत्यु से मर्माहत हूँ। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

Advertisement
Next Article