India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 4 घायल ; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

01:18 AM May 05, 2024 IST
Advertisement

Jammu Kashmir Terrorist Attack: शनिवार (04 मई) को भारतीय वायुसेना के काफिले पर जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में आतंकीवादियों ने हमला किया। ये हमला सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ, जहां से काफिला गुजर रहा था। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, बाकी तीन जवानों की हालत स्थिर बताई गई है। इस हमले के के बाद जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर भारतीय सेना के जवानों द्वारा सुरक्षा को लेकर कड़ी जांच चल रही है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/mbN4fHRbWxY8vszC-1-1.mp4

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी
एयरफोर्स ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहसितार के पास भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया। स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

मामले पर भारतीय वायुसेना ने बयान जारी करते हुए कहा, "आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, एयर वॉरियर्स ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी. इस प्रक्रिया में, पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया. एक वायु योद्धा ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया. स्थानीय सुरक्षा बलों की ओर से आगे की कार्रवाई जारी है."

हमले पर राहुल गाँधी की प्रतिक्रिया
इस आतंकी हमले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है। शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोक संतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।

हमले पर खड़गे की प्रतिक्रिया -
इस हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहन पर हुए कायराना आतंकी हमले से बहुत दुख पहुंचा है। हम इस नृशंस आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकवाद के खिलाफ़ पूरे देश के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। आशा है कि घायल जवान जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

Advertisement
Next Article