For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हजारीबाग में जुलूस के मार्ग को लेकर वर्ष 1989 से चला आ रहा है विवाद : जुलूस पर रोक से भड़का जनाक्रोश, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

03:21 AM Apr 17, 2024 IST
हजारीबाग में जुलूस के मार्ग को लेकर वर्ष 1989 से चला आ रहा है विवाद   जुलूस पर रोक से भड़का जनाक्रोश  पुलिस ने किया लाठीचार्ज

झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र के महुदी में रामनवमी के पूर्व निकाले गए धार्मिक जुलूस को प्रशासन की ओर से रोके जाने से जनाक्रोश भड़क उठा। लोगों ने पुआल की कुछ मचानों में आग लगा दी और पुलिस-प्रशासन की आधा दर्जन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया।
पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया लाठीचार्ज
पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है। इसके बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बन गई है।हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय और पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह सहित पुलिस-प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं। आग को नियंत्रित करने के लिए दमकल के दस्ते को बुलाया गया है।
डीसी नैंसी सहाय ने कहा कि जुलूस को रोके जाने पर विवाद उत्पन्न हुआ था। हालात अब नियंत्रण में हैं।
रामनवमी जुलूस के मार्ग को लेकर वर्ष 1989 से चला आ रहा है विवाद
महुदी गांव में रामनवमी जुलूस के मार्ग को लेकर वर्ष 1989 से विवाद चला आ रहा है। ग्रामीण जिस मार्ग से जुलूस निकालना चाहते हैं, उस पर प्रशासन की ओर से मंजूरी नहीं दी गई थी। मंगलवार को रामनवमी के एक दिन पहले ग्रामीणों ने प्रशासन की इजाजत के बगैर जुलूस निकाला। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन ने जुलूस को उसी मार्ग से ले जाने पर रोक लगा दी। इसके बाद जनाक्रोश भड़क उठा।

Advertisement
Author Image

Shera Rajput

View all posts

Advertisement
×