India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, आईएसआईएस इंडिया प्रमुख हैरिस फारूकी समेत दो आतंकी गिरफ्तार

11:45 PM Mar 20, 2024 IST
Advertisement

इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया आईएसआईएस (आईएसआईएस) इंडिया के प्रमुख हैरिस फारूकी को बुधवार (20 मार्च, 2024) को गिरफ्तार कर लिया है हैरिस फारूकी और उसके सहायक को भारत में घुसने के लिए बांग्लादेश की तरफ से सीमा पार कर असम के धुबरी में पहुंचा ही था की तब तक उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
गुप्त सूचना के आधार दोनों को धर्मशाला क्षेत्र से पकड़ा
असम पुलिस के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी प्रणवज्योति गोस्वामी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने दोनों को धर्मशाला क्षेत्र से पकड़ा है और बाद में उन्हें गुवाहाटी में एसटीएफ कार्यालय लाया।
आरोपी हैरिस फारूकी भारत में आईएसआईएस का प्रमुख
उन्होंने आगे बताया कि उन दोनों की पहचान पक्की है और यह पहचान की गयी है कि आरोपी हैरिस फारूकी उर्फ हैरिस अजमल फारूकी (देहरादून के चकराता का निवासी) भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है।
दोनों के मन में कट्टरपंथ भरा पड़ा
वही, उसका साथी और पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ रेहान इस्लाम अपना चुका है और उसकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है।
साथ एक बयान में बताया कि दोनों के मन में कट्टरपंथ भरा पड़ा है और वे भारत में आईएसआईएस के उत्साही नेता/सदस्य हैं। उन्होंने भर्ती, आतंक के वित्त पोषण तथा भारत में विभिन्न स्थानों पर आईईडी के मार्फत आतंकी हरकतों को अंजाम देने की साजिश के जरिए भारत में आईएसआईएस के मकसद को आगे बढ़ाया है।
दोनों को एनआईए को सौंपेगी पुलिस
बता दे कि हैरिस फारूकी और रेहान आईएसआईएस में लोगों को भर्ती कराने के लिए काम कर रहे थे। दोनों के खिलाफ दिल्ली और लखनऊ सहित कई जगहों पर मामले दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद असम पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए दोनों को एनआईए को सौंपने की बात कह रही है।

Advertisement
Next Article