IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai News: नूडल्स के पैकेट में हीरे की तस्करी, शरीर के अंगों में छुपाया सोना, 4 हुए गिरफ्तार

12:38 AM Apr 24, 2024 IST
Advertisement

Mumbai Crime News: मुंबई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग ने नूडल्स के पैकेट में छिपाए हीरे और शरीर के अलग-अलग अंगों में छुपाया गया सोना जब्त किया है। बरामद किए गए हीरे और सोने की कीमत करीब 6.46 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह बरामदगी सीमा शुल्क विभाग ने यात्रियों की जांच के दौरान की। सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि करीब 4.44 रुपये मूल्य का 6.815 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त करने के साथ चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई से बैंकॉक जा रहे एक भारतीय नागरिक को रोका गया और उसके ट्रॉली बैग की तलाशी की गई। उस दौरान यात्री के बैग के अंदर से नूडल्स के पैकेट मिले। जब एक पैकेट को खोलकर देखा गया तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया। यात्री नूडल्स के पैकेट में छुपाकर हीरे की तस्करी कर रहा था। जिसके बाद सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया।

सीमा शुल्क के अधिकारी ने बताया कि कोलंबो से मुंबई की यात्रा कर रही एक विदेशी महिला को शक होने पर रोका गया। जब महिला कर्मचारियों ने उसकी तलाशी ली तो पता चला कि उस विदेशी महिला ने अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर सोने के कुछ टुकड़े छुपा रखे थे, जिसका कुल वजन 321 ग्राम था।

इसके अलावा, दुबई और अबू धाबी से यात्रा करने वाले दो-दो और बहरीन, दोहा, रियाद, मस्कट, बैंकॉक और सिंगापुर से एक-एक यात्रा करने वाले 10 भारतीय नागरिकों को रोका गया और उनके पास 6.199 किलोग्राम सोना पाया गया, जिसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये थी। मलाशय, शरीर पर और सामान के अंदर छुपाकर ये सोना लाया गया था। इसके बाद उनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Advertisement
Next Article