+

मणिपुर में भी लगा नाइट कर्फ्यू, शाम सात से सुबह पांच बजे तक रहेंगी पाबंदियां

मणिपुर सरकार ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।
मणिपुर में भी लगा नाइट कर्फ्यू, शाम सात से सुबह पांच बजे तक रहेंगी पाबंदियां
मणिपुर सरकार ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। मुख्य सचिव राजेश कुमार ने एक आदेश में बताया कि मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह की अगुवाई में कोविड-19 की सलाहकार समिति ने रविवार को फैसला किया कि देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर राज्य में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। 
आदेश में यह नहीं बताया गया कि यह कर्फ्यू कितने दिन लागू रहेगा। आदेश में कहा गया है कि मीडियाकर्मियों और दूरसंचार सेवाओं एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। बैठक में अंतिम संस्कार एवं विवाह जैसे आवश्यक कार्यक्रमों को छोड़कर सभी सभाओं पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया। अंतिम संस्कार एवं विवाह जैसे आवश्यक कार्यक्रमों में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 
वहीं, दूसरी ओर,  कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने चिकित्सीय ऑक्सीजन के मामले पर चर्चा करने के लिए 10 राज्यों और दिल्ली के मुख्य सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की सोमवार को बैठक बुलाई। देशभर में संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के कारण पिछले कुछ दिन में विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 मरीजों के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी की रिपोर्ट सामने आई हैं। यह डिजिटल बैठक तीन बजे होगी। 
एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि कैबिनेट सचिव ने चिकित्सीय ऑक्सीजन पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और दिल्ली के मुख्य सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस का आयोजन किया है। 
 
facebook twitter instagram