PM मोदी के 1000 करोड़ के पैकेज पर बोलीं CM ममता- 1 लाख करोड़ का हुआ है नुकसान

03:44 PM May 22, 2020 | Anjali Wala
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से बुरी तरह प्रभावित पश्चिम बंगाल का शुक्रवार को दौरा किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने इस संकट से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया। इस घोषणा के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।
प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद ममता ने कहा कि पीएम ने आपातकालीन कोष से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अग्रिम होगा या पैकेज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बशीरहाट में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने और एक समीक्षा बैठक करने के बाद उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में एक साथ काम करने की जरूरत है। बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य में चक्रवात के बाद पैदा हुई स्थिति के बारे में भी जानकारी दी। चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक राज्य में 80 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना महामारी के बीच सरकार विरोधी प्रदर्शन BJP पर ही पड़ेगा भारी : शिवसेना

उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में बुनियादी ढांचे, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। बैठक के बाद प्रधानमंत्री  ने राज्य को 1,000 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत देने का ऐलान किया ।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इन कठिन समय में पूरा देश आपके साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्थिति की समीक्षा के बाद एक वीडियो संदेश में चक्रवात ‘अम्फान’ की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की। 

Related Stories: