+

चक्रवात यास : बालासोर में भारतीय नौसेना चला रही राहत अभियान, बहुउद्देशीय सामुदायिक रसोई की स्थापना

नौसेना ओडिशा के यास तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत अभियान चला रही है और फंसे हुए लोगों को खाने के पैकेट पहुंच रही है।
चक्रवात यास : बालासोर में भारतीय नौसेना चला रही राहत अभियान, बहुउद्देशीय सामुदायिक रसोई की स्थापना
नौसेना ओडिशा के यास तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत अभियान चला रही है और फंसे हुए लोगों को खाने के पैकेट पहुंच रही है। नौसेना की आपदा राहत टीम को सबसे अधिक प्रभावित बालासोर जिले के प्रखंड पारिखी गांव के आसपास के क्षेत्रों में राहत कार्यो के लिए तैनात किया गया था। टीम ने सदर प्रखंड पारिखी गांव में एक बहुउद्देशीय सामुदायिक रसोई की स्थापना की है। 
इसमें तैयार भोजन 700 से अधिक कार्मिकों के लिए पारिखी गांव की बुद्धीगडिया, नंदाचक, बौलबेनी की मछुआरा कॉलोनियों में वितरित किया गया। सामुदायिक रसोई सफल रही है और इसने प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराई है। लोगों ने आपदा के समय इस सेवा के लिए नौसेना के प्रति कृतज्ञता जताई। दूसरी राहत टीम के तालासारी, भोगराई, चंद्रमणि तथा इनचुंडी गांवों के प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित करने के लिए तालासारी (ओडिशा का सर्वाधिक उत्तरी मछुआरा गांव) के लिए रवाना की जा रही है। 
टीम ने बालासोर की कुछ बाधित सड़कों को खोलने के लिए पेडों की कटाई का भी काम किया है। राहत सामग्रियों के साथ नौसेना के 4 जहाज पहले ही धमरा बंदरगाह पहुंचा चुके हैं जिससे कि भद्रक जिले के लोगों को राहत उपलब्ध कराई जा सके। बालासोर जिले में प्रयासों को आगे बढ़ने के लिए जहाजों से हेलिकॉप्टरों ने उड़ान भरी है। उन्होंने राहत टीम को वितरण के लिए 100 तैयार फूड सामग्री पैकेटों तथा 300 ड्राई प्रोविजन पैकेटों की आपूर्ति की है।
facebook twitter instagram