+

कैरेबियाई देश का दावा, दाऊद के पास नहीं है डोमिनिका की नागरिकता

डोमिनिका की सरकार ने एक बयान जारी कर कहा, दाऊद इब्राहिम कासकर, न तो वह कभी डोमिनिका का नागरिक रहा है, न तो उसने निवेश कार्यक्रम और न ही किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है।
कैरेबियाई देश का दावा, दाऊद के पास नहीं है डोमिनिका की नागरिकता
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और भगोड़ा आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के पास डोमिनिका की नागरिकता होने की बात पर डोमिनिका की सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका कहना है कि दाऊद इब्राहिम कासकर डोमिनिका का नागरिक नहीं है, न ही उसने किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है। 
कैरेबियाई देश रिपब्लिक ऑफ डोमिनिका की सरकार ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, दाऊद इब्राहिम कासकर, न तो वह कभी डोमिनिका का नागरिक रहा है, न तो उसने निवेश कार्यक्रम और न ही किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है। किसी भी मीडिया या किसी भी व्यक्ति द्वारा इस तरह की खबरों को प्रकाशित करना पूरी तरह से गलत है। 
इससे पहले भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम अलग-अलग नाम और पते से कई पासपोर्ट रखता है।इसमें भारत, पाकिस्‍तान, दुबई और कॉमनवेल्‍थ ऑफ डोमिनिका शामिल है। इसके बाद ही डोमिनिका सरकार का यह बयान सामने आया है।
हाल में ही आतंकवाद की पनागाह पाकिस्तान ने फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट में आने से बचने के लिए 88 आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की लिस्ट जारी की जिनपर प्रतिबंध लगाने का उसने दावा किया है। इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम के अलावा प्रतिबंध जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान, दाएश, हक्कानी समूह, अलकायदा जिसे आतंकी संगठनों के नाम शामिल है।

facebook twitter