कोरोना वायरस के प्रभाव से निपटने के उपायों की घोषणा जल्द: निर्मला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस का घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले प्रभाव से निपटने के लिये जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी। मंत्री ने चीन में फैले खतरनाक वायरस से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्योग प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी। सीतारमण ने कहा कि वह विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ कल (बुधवार) बैठक करेंगी और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के परामर्श से स्थिति से निपटने के उपायों की घोषणा की जाएगी।

UIDAI ने हैदराबाद में 127 लोगों को जारी किया नोटिस, ओवैसी ने सरकार पर उठाए सवाल


वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के कारण मूल्य वृद्धि को लेकर अब तक कोई चिंता जैसी बात नहीं है। वहीं ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में कोरोना वायरस के प्रभाव के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि दवाइयों या चिकित्सा उपकरणों की कमी की कोई रिपोर्ट नहीं है। इसके बजाए औषधि उद्योग कुछ सामानों के निर्यात पर से पाबंदी हटाने की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि हालांकि, आपूर्ति को लेकर कुछ बाधा हो सकती है और औषधि, सौर और रसायन उद्योग के प्रतिनिधियों ने इस संदर्भ में चिंता जतायी है।
Tags : पटना,Patna,सुशील कुमार,Punjab Kesari,stunning,forgery,Millionaire,mask company ,Nirmala Sitharaman,Corona,government