इस सुपरहिट फिल्म को अपने करियर का टर्निंग पॉइंट मानती है दीपिका पादुकोण , जानकर होगी हैरानी

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण वर्तमान समय की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है और अपनी अदाकारी के दम पर दीपिका ने करोड़ों फैंस के दिलों में जगह बनायी है। अब दीपिका पादुकोण अभिनेता रणवीर सिंह से शादी कर चुकी है लेकिन बॉलीवुड में अब भी एक्टिव है।  


दीपिका ने वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी। अपनी पहली ही फिल्म से दीपिका ने साबित कर दिया था कि वह बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री बनेंगी। इसके बाद दीपिका ने कई हिट फिल्मों में काम किया। दीपिका को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये एक दशक से अधिक का समय हो गया है। 


दीपिका ने कहा ,‘‘मेरा पूरा ध्यान स्पोर्ट्स और पढ़ाई पर रहता था। मैंने फिल्मों में करियर आजमाने का फैसला किया। मैंने बहुत ज्यादा फिल्में नहीं देखी हैं। मेरा ज्यातर बचपन पढ़ाई और बैडमिंटन खेलने में गया है।"


दीपिका ने आगे कहा ,"परिवार के रूप में मेरा जीवन बहुत अनुशासित रहा है। सिनेमा में ज्यादा सुविधा नहीं थी, लेकिन जब भी मैंने फिल्में की मुझे बहुत पारिवारिक लगा। मुझे हमेशा लगा कि मैं यही करना चाहती थी। यह सबकुछ बहुत जल्दी हुआ।’’ 


दीपिका ने बताया, मॉडल बनने के दो साल बाद, फराह खान ने मुझे ओम शांति ओम ऑफर की। इससे पहले की जर्नी ने मुझे कुछ सीखने में मदद की। मुझे ये मीडियम समझने में पांच साल का लंबा समय लगा। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म कॉकटेल से मेरे करियर में असली बदलाव हुआ।


वर्क फ्रंट की बात की जाए तो दीपिका पादुकोण जल्द फिल्म छपाक में नजर आने वाली है।  इस फिल्म में दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका निभा रही है। साथ ही दीपिका रणवीर सिंह के साथ फिल्म 83 में उनकी ऑनस्क्रीन वाइफ का किरदार निभाती नजर आएंगी।


Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Deepika Padukone,Ranveer Singh,actresses,Dimple Girl,fans