+

जम्मू-कश्मीर : कश्मीरी पंडितों के शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की मुलाकात

कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन सर्वदलीय प्रवासी समन्वय समिति (एपीएमसीसी) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के अध्यक्ष विनोद पंडित ने शिष्टमंडल का नेतृत्व किया।
जम्मू-कश्मीर : कश्मीरी पंडितों के शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की मुलाकात
जम्मू-कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी पंडितों के एक शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने कश्मीर में रहने के लिए एक स्थान की मांग की। इसके अलावा शिष्टमंडल ने कश्मीरी पंडित समुदाय के कल्याण के लिए बोर्ड गठित करने और घाटी के मंदिरों की सुरक्षा के लिए न्यास बनाने की मांग की। 
कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन सर्वदलीय प्रवासी समन्वय समिति (एपीएमसीसी) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के अध्यक्ष विनोद पंडित ने शिष्टमंडल का नेतृत्व किया। पंडित ने उपराज्यपाल को शारदापीठ और हरमुख-गंगबल के चित्र प्रदान किए और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में स्थित शारदा मंदिर को दोबारा खोलने और कश्मीरी पंडितों के कल्याण के लिए बोर्ड गठित करने की मांग को उठाया। 
उन्होंने घाटी में पंडितों के रहने के लिए एक स्थान देने और कश्मीर के मंदिरों की देखरेख और सुरक्षा के वास्ते न्यास के गठन के मुद्दे को भी उठाया। सिन्हा ने शिष्टमंडल की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इस बीच अपनी पार्टी के महासचिव और पूर्व मुख्य सचिव विजय बकाया ने शुक्रवार को सिन्हा से मुलाकात की और जनहित से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की। 
facebook twitter