+

2 महीने बाद फिर खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का T2 टर्मिनल, 22 जुलाई से शुरू होगी उड़ानों की आवाजाही

कोरोना वायरस के चलते पिछले दो महीनों से बंद पड़ा दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट का T2 टर्मिनल 22 जुलाई से फिर से खोला जाएगा।
2 महीने बाद फिर खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का T2 टर्मिनल, 22 जुलाई से शुरू होगी उड़ानों की आवाजाही
कोरोना वायरस के चलते पिछले दो महीनों से बंद पड़ा दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट का T2 टर्मिनल 22 जुलाई से फिर से खोला जाएगा। 22 जुलाई से T2 टर्मिनल पर प्रतिदिन लगभग 200 उड़ानों की आवाजाही को मंजूरी दी जाएगी। महामारी की दूसरी लहर के कारण घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में गिरावट आने की वजह से इसे बंद किया गया था।
दिल्ली एयरपोर्ट के ऑपरेटर डायल ने एक बयान में कहा कि 22 जुलाई से टी2 पर हर दिन लगभग 200 उड़ानों की आवाजाही (100 Departure और 100 Arrival) को मंजूरी दी जाएगी तथा अगस्त अंत तक उड़ानों की आवाजाही को बढ़ाकर करीब 280 तक किया जाएगा। अभी एयरपोर्ट के केवल T3 टर्मिनल पर विमानों का संचालन हो रहा है।
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने कहा, ‘‘टी2 टर्मिनल पर इंडिगो की 2000-2999 सीरीज की उड़ानों के साथ संचालन फिर से शुरू हो जाएगा और गोएयर का संचालन पूरी तरह शुरू हो जाएगा तथा शुरुआती चरण में करीब 25,000 यात्रियों के यात्रा करने की उम्मीद है।’’ 
उसने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर लॉकडाउन और इस साल जून के बाद से विभिन्न राज्यों द्वारा यात्रा नियमों में छूट दिए जाने के बाद से यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे वृद्धि देखी गयी जिसके बाद टी2 पर विमानों का संचालन बहाल करने का फैसला लिया गया।
facebook twitter instagram