+

दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच, सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट

दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच, सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट
राजधानी दिल्ली में कोरोन का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। तो दूसरी ओर सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्लीवासियों और सरकारों के ठोस प्रयासों के कारण राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आई है। केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों में गिरावट की प्रवृति है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम स्थिति से निपटने के लिए कुछ भी नहीं करेंगे। हमें सभी स्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मामलों में गिरावट की प्रवृति जारी रहे और जल्द से जल्द टीके की खोज हो जाए।

मुख्यमंत्री ने एक महीने पहले शहर को फिर से खोलने के दौरान अपने पूर्वानुमान में 60,000 सक्रिय मामले की बात कहने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, लेकिन, आज दिल्ली में केवल 25,000 सक्रिय मामले हैं। यह दिल्ली के दो करोड़ लोगों, सरकारों और समाज के सतत प्रयासों का परिणाम है। 23 जून को, राजधानी ने 3,947 मामलों के साथ एक दिन में कोरोना का उच्चतम स्तर देखा था, लेकिन तब से यह संख्या लगातार नीचे आई है। दिल्ली में गुरुवार को 2,373 नए मामले देखे गए और पूरे सप्ताह में इसकी दैनिक संख्या 3,000 से नीचे रही।

केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल के दिवंगत डॉक्टर असीम गुप्ता के परिवार से मिलने के बाद ये टिप्पणियां कीं। असीम गुप्ता ने हाल ही में कोरोनो वायरस के कारण दम तोड़ दिया। केजरीवाल ने और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा दिया।





facebook twitter