+

ये है IPL 2020 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम, सबसे निचले पायदान पर राजस्थान रॉयल्स का नाम

आईपीएल के हर सीजन की तरह इस साल 13वें सीजन में भी खूब जोरो-शोरो से चौकों-छक्कों की बौछार हुई।
ये है IPL 2020 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम, सबसे निचले पायदान पर राजस्थान रॉयल्स का नाम
आईपीएल के हर सीजन की तरह इस साल 13वें सीजन में भी खूब जोरो-शोरो से चौकों-छक्कों की बौछार हुई। इस बार आईपीएल 2020 का खिताब कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस ने अपने नाम लगातार दूसरी बार दर्ज किया है। तो दूसरी और दिल्ली कैपिटल्स उप-विजेता रही। इस सीजन भले ही खिलाडिय़ों ने मैदान पर दर्शकों की अनुपस्थिति में सारे मैचे खेले,लेकिन इससे उनके खेल पर कोई असर नहीं पड़ा। 


आईपीएल 2020 में हर टीम ने अपनी ओर से बेस्ट प्रदर्शन दिया तो वहीं बल्लेबाजों ने भी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। इस सीजन जहां गगनचुंबी शॉट्स देखने को मिले तो वहीं बल्लेबाजों ने बेहतरीन ग्राउंड शॉट्स भी जमकर लगाए। आईपीएल के 13वें सीजन में जमकर चौके लगाए और यदि हम बात सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम की करें तो इस सीजन की उप-विजेता रही दिल्ली कैपिटल्स ने इसमें बाजी मारी ली है। तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल 2020 में टोटल 236 चौके लगाए गए और वो इस मामले में प्रथम स्थान पर रही। 


बता दें,इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर इस बार मुंबई इंडियंस रही। इस चैंपियन टीम ने इस सीजन में कुल 222 चौके जड़े। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में तीसरा स्थान रहा। वहीं टीम की तरफ से कुल 213 चौके लगाए गए। 



आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से 197 चौके लगाए गए। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने 188 चौके लगाए। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 176 चौके लगाए और पंजाब की टीम ने 179 चौके लगाए थे। इस सीजन सबसे कम चौके लगाने वाली टीम में राजस्थान रॉयल्स रही।  टीम ने 171 चौके लगाए। 
facebook twitter instagram