+

दिल्ली : CM केजरीवाल बोले- सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है लोगों को खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है और लोगों को उसे खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं है।
दिल्ली : CM केजरीवाल बोले- सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है लोगों को खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है और लोगों को उसे खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं है। एक बयान के अनुसार केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को यहां चांदनी चौक पर पुनर्विकास परियोजना का निरीक्षण किया और इस मौके पर प्लाज्मा की पर्याप्त उपलब्धता की बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों को प्लाज्मा मुफ्त दे रहे हैं। हमारे पास आईएलबीएस अस्पताल में स्टॉक के तौर पर 500 से अधिक प्लाज्मा सैंपल हैं। यदि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है तो उसे खरीदने या बेचने की जरूरत क्या है? लोगों को प्लाज्मा खरीदने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी प्लाज्मा रक्त समूह उपलब्ध हैं।’’

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा था कि यदि यह पाया जाता है कि किसी कोविड-19 मरीज को प्लाज्मा दान की प्रक्रिया के दौरान पैसे का लेन-देन हुआ है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दक्षिण दिल्ली के यकृत एवं पित्त रोग विज्ञान संस्थान (आईएलबीएस) में हाल ही में अपनी तरह का देश का पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया।
facebook twitter