+

दिल्ली : डॉक्टर सुसाइट मामले में गिरफ्तार आप विधायक प्रकाश जारवाल की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज की

दिल्ली : डॉक्टर सुसाइट मामले में गिरफ्तार आप विधायक प्रकाश जारवाल की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज की
डॉक्टर सुसाइड केस में गिरफ्तार आप (आम आदमी पार्टी) विधायक प्रकाश जारवाल की जमानत याचिका दिल्ली की एक कोर्ट ने खारिज कर दी है। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की गई सुनवाई में विधायक को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि मामले में जमानत के लिए यह उपयुक्त समय नहीं है। आप विधायक के लिए जमानत का अनुरोध करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता हरिहरन ने अदालत से कहा कि ‘सुसाइड नोट’ में अलग-अलग लिखावट थी और मामले में जैसा कि आरोप लगाया गया जारवाल के नाम पर कोई अवैध संपत्ति नहीं मिली है ।

उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी मौजूदा विधायक हैं इसलिए उनके भागने की कोई आशंका नहीं है ।’’ जमानत याचिका का विरोध करते हुए लोक अभियोजक मनीष रावत ने कहा कि विधायक के खिलाफ गंभीर किस्म के आरोप हैं और इस मामले में जांच लंबित है। राजेंद्र सिंह (52) ने 18 अप्रैल को दक्षिणी दिल्ली के दुर्गा विहार में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। एक चिट्ठी में डॉक्टर सिंह ने अपनी मौत के लिए जारवाल को जिम्मेदार ठहराया था। जारवाल की तरह सिंह भी 2007 से दिल्ली जल बोर्ड के साथ पानी की आपूर्ति के काम में जुड़े हुए थे। पुलिस ने आरोप लगाया कि विधायक और उनके सहयोगी सिंह सहित पानी के टैंकर के दूसरे मालिकों से धन की उगाही कर रहे थे।

बता दें, दिल्ली पुलिस ने 9 मई को आप विधायक प्रकाश जारवाल और उसके साथी कपिल नागर को डॉक्टर सुसाइट केस में गिरफ्तार किया था। 18 अप्रैल को डॉक्टर राजेंद्र भाटी ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। दिल्ली पुलिस को डॉक्टर भाटी के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था, जिसमें देवली से आप विधायक प्रकाश जारवाल का नाम था। सुसाइड नोट में  मृतक डॉक्टर ने विधायक जारवाल और उनके सहयोगी पर धमकी देने का आरोप लगाया था। 

Tags : ,AAP MLA Prakash Jarwal,Rajendra Bhati,Delhi Police,MLA,court,Susite,Delhi,AAP,Kapil Nagar,suicide,house,Dr,Deoli
facebook twitter