+

Delhi Crime Update : दिल्ली में अंतरराज्यीय अवैध हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार और गोला-बारूद सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है
Delhi Crime Update : दिल्ली में अंतरराज्यीय अवैध हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार और गोला-बारूद सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
डीसीपी (अपराध शाखा) अमित गोयल ने जानकारी देते हुए कहा कि हथियार आपूर्तिकर्ता नितिन उर्फ बगदी उर्फ कालू और उसके सहयोगी मुस्ताक की गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी।
गोयल ने कहा, 'नितिन और मुस्ताक दीपक बॉक्सर गैंग के शूटर्स के हथियार सहायक हैं।'
इसके बाद एक टीम का गठन किया गया, जिन्होंने छठ पार्क गंडा नाला विकास नगर, दिल्ली के पास जाल बिछाया और नितिन उर्फ बगदी उर्फ कालू को पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 12 बोर की एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। उसके बैग की तलाशी लेने पर .315 बोर की दो देसी पिस्टल और एक ही क्षमता के चार जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिसके बाद पुलिस ने 15 जून को आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया।
आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि बरामद अवैध हथियार एक मुस्ताक से खरीदे गए थे और हरियाणा की जेलों में न्यायिक हिरासत में बंद दीपक बॉक्सर के सहयोगियों के निर्देश पर गिरोह के सदस्यों को इस्तेमाल या आगे ले जाया जा रहा था।
आरोपी ने आगे खुलासा किया कि ये बरामद अवैध हथियार दीपक बॉक्सर गिरोह के सहयोगियों के निर्देश पर मुस्ताक द्वारा अपराध को अंजाम देने के लिए उपलब्ध कराए गए थे। अधिकारी ने कहा, 'आरोपी नितिन के कहने पर अवैध हथियार सप्लायर मुस्ताक उर्फ साहिल ईयर्स को शुक्रवार की रात करीब 10 बजे पार्क, सी ब्लॉक, विकास पुरी, दिल्ली के पास पकड़ा गया।'
आरोपी की तलाशी में उसके पास से मैगजीन के साथ 7.65 एमएम की एक अत्याधुनिक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस व 315 बोर की एक देसी पिस्टल समेत दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा कि आरोपी पुलिस हिरासत में हैं और आगे की जांच जारी है।
facebook twitter instagram