+

दिल्ली में बढ़ रहा है डेंगू का खतरा, एक हफ्ते में 412 मामले हुए दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू (Dengue) का खतरा बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद दिल्ली में मच्छर जनित बीमारी के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है।
दिल्ली में बढ़ रहा है डेंगू का खतरा, एक हफ्ते में 412 मामले हुए दर्ज
राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू (Dengue) का खतरा बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद दिल्ली में मच्छर जनित इस बीमारी के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। बीते एक हफ्ते के अंदर डेंगू के 412 मामले सामने आए हैं। हालांकि इस बीमारी से अभी तक कोई मौत नहीं हुई है।
दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में डेंगू के 412 मामले सामने आए। सितंबर के महीने में कुल 693 मामले सामने आए थे। 2022 में अब तक 937 मामले सामने आए हैं और डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है।
एमसीडी के अपडेट के अनुसार, 28 सितंबर तक सेंट्रल दिल्ली में 34, सिटी एसपी से 17, सिविल लाइन से 23, करोल बाग से 19, केशव पुरम से 26, नजफगढ़ से 31 और नरेला से 20 मामले पाए गए। वहीं रोहिणी में 22, उत्तरी शाह 21, दक्षिणी शाह 23, दक्षिणी दिल्ली में और पश्चिमी दिल्ली में 34 मामले दर्ज हुए।
Image
आपको बता दें कि दिल्ली बीते दिनों चले बारिश के दौर के कारण डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 24 सितंबर को कहा था कि इस बार बारिश का दौर लंबा चलने से डेंगू का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंंने स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारियों से एंटी डेंगू एक्शन प्लान तैयार करने को कहा था।
बारिश होने के तुरंत बाद डेंगू के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा, मच्छर जनित बीमारी से निपटने के लिए एक योजना तैयार की गई है, कि आने वाले दिनों में कई कदम उठाए जाएंगे। स्कूली छात्रों में डेंगू फैलने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किए जाएंगे। 
facebook twitter instagram