+

दिल्ली : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ‘रोजगार बजट’ के तहत पांच बाजारों का करेंगे निरीक्षण

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ‘रोजगार बजट’ के तहत पुनर्विकास के लिए अपनी सरकार द्वारा चुने गए पांच बाजारों का निरीक्षण शुरू करेंगे। ‘रोजगार बजट’ का उद्देश्य पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां पैदा करना है।
दिल्ली : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ‘रोजगार बजट’ के तहत पांच बाजारों का करेंगे निरीक्षण
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ‘रोजगार बजट’ के तहत पुनर्विकास के लिए अपनी सरकार द्वारा चुने गए पांच बाजारों का निरीक्षण शुरू करेंगे। ‘रोजगार बजट’ का उद्देश्य पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां पैदा करना है। अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया कमला नगर बाजार से दौरा शुरू करेंगे। इस दौरान वह इलाके में व्यापारियों से बात करेंगे, ताकि उनकी समस्याओं और बाजार के पुनर्विकास के संबंध में उनके सुझावों को जान सकें।
दिल्ली की आर्थिक वृद्धि हमारी प्रमुख प्राथमिकताओं में
उपमुख्यमंत्री ने ट्विटर पर भी अपने निरीक्षण की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘‘आज से, मैं आने वाले हफ्तों में पहले चरण के पुनर्विकास के तहत पांच बाजारों का दौरा करूंगा। योजना के क्रियान्वयन की ओर बढ़ने के साथ स्थानीय लोगों से उनकी जरूरतों के बारे में जानने के लिए बातचीत करूंगा। दिल्ली की आर्थिक वृद्धि हमारी प्रमुख प्राथमिकताओं में है।
दिल्ली सरकार ने पुनर्विकास के लिए जिन पांच बाजारों का चयन किया है, उनमें कमला नगर, खारी बावली, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर और कीर्ति नगर शामिल हैं। सिसोदिया ने कहा कि पुनर्विकास परियोजना का उद्देश्य इन बाजारों को वैश्विक खरीदारी के लिए पसंदीदा स्थान बनाना और रोजगार मुहैया कराना है।
ऐतिहासिक बाजारों का पुनर्विकास करना अहम 
उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘मार्च में हमने रोजगार बजट के तहत 20 लाख नौकरियां देने और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए साहसिक कदम उठाने का दिल्ली से वादा किया था। आज, हम इस चुनौती को पूरे विश्वास के साथ ले रहे हैं। हमारे ऐतिहासिक बाजारों का पुनर्विकास करना उन्हें वैश्विक खरीदारी स्थल बनाने और बड़े पैमाने पर रोजगार मुहैया कराने के लिए अहम है।’’
facebook twitter instagram