+

दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- राष्ट्रमंडल खेल गांव में 500 बिस्तर वाली कोविड-19 इकाई बुधवार से शुरू हो जाएगी

दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- राष्ट्रमंडल खेल गांव में 500 बिस्तर वाली कोविड-19 इकाई बुधवार से शुरू हो जाएगी
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेल गांव में स्थापित 500 बिस्तर वाली कोविड-19 देखभाल इकाई बुधवार से शुरू हो जाएगी। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा इस इकाई का उद्घाटन किये जाने की उम्मीद है।

इस कोविड-19 देखभाल केंद्र के खुलने से शहर में बेड की क्षमता बढ़ेगी। दिल्ली में कोविड-19 के कुल मामले एक लाख से अधिक हो गए हैं। मंगलवार को सिसोदिया ने इकाई का निरीक्षण किया और कहा कि इसे मात्र छह दिन में तैयार किया गया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि पूर्वी दिल्ली में दिल्ली सरकार का 500 बिस्तर वाले कोविड-19 अस्पताल को मात्र छह दिन में तैयार किया गया है और यह बुधवार से शुरू हो जाएगा। पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट अरुण कुमार मिश्रा ने कहा कि यह एक अत्याधुनिक इकाई है।

गत सप्ताह केजरीवाल और सिसोदिया ने इकाई का दौरा किया था और तैयारियों की समीक्षा की थी। केजरीवाल ने दौरे के दौरान कहा था कि इस नयी इकाई को एलएनजेपी अस्पताल के साथ सम्बद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इकाई में पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग वार्ड होंगे। साथ ही चिकित्सकों और नर्स के लिए रहने का भी इंतजाम होगा।
facebook twitter