दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

राजधानी दिल्ली में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान करे हुए 10 लाख रुपये देने का वादा किया है। 
घटनास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया। इसके अलावा घायलों को एक-एक लाख रुपये के मुआवजे के साथ मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी मोके पर पहुंचकर घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया। इसके अलावा उन्होंने घायलों को 25 हजार रुपये दिए जाने की बात भी कही। 
इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सरकार दोषी को नहीं छोड़ेगी और उन्हें कड़ी सजा मिलेगी। इस घटना में अब तक 43 मजदूरों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। और कई लोग झुलस गए। पुलिस ने बताया कि एक आवासीय इलाके में चल रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 59 लोग अंदर थे। आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल के 30 वाहन घटनास्थल पर पहुंचे। 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,CM Kejriwal,fire,Delhi,deceased,families