+

दिल्ली: भारी बारिश से हुए जान माल के नुकसान के लिए उचित मुआवजा दें दिल्ली सरकार: भाजपा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मानसून की पहली भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में रविवार को चार व्यक्तियों की मौत हो गई। मध्य दिल्ली में मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाने के कारण एक मिनी ट्रक के डूब जाने से उत्तराखंड के 56 वर्षीय एक चालक की भी मौत हो गई
दिल्ली: भारी बारिश से हुए जान माल के नुकसान के लिए उचित मुआवजा दें दिल्ली सरकार: भाजपा
दिल्ली भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार को कहा कि बारिश की वजह से राजधानी में रविवार को हुए जान और माल के नुकसान के मद्देनजर प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा दें।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मानसून की पहली भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में रविवार को चार व्यक्तियों की मौत हो गई। मध्य दिल्ली में मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाने के कारण एक मिनी ट्रक के डूब जाने से उत्तराखंड के 56 वर्षीय एक चालक की भी मौत हो गई। गुप्ता ने आरोप लगाया कि बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया क्योंकि दिल्ली सरकार ने नालों की सफाई नहीं की ताकि निकासी हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कितने नालों की सफाई कराई इसकी सूची जारी करे।

गुप्ता ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘मानसून की पहली बारिश में ही दिल्ली शहर वेनिस बन गया। दिल्ली सरकार की एजेंसियों ने नालों की सफाई नहीं कराई। हम मांग करते हैं कि रविवार की बारिश की वजह से जिन चार लोगों की जान गई है उन्हें दिल्ली सरकार उचित मुआवजा दें। अन्ना नगर में जिनके मकान तबाह हुए है, उन्हें भी मुआवजा मिलना चाहिए।’’

यातायात पुलिस के मुताबिक भारी बारिश के कारण मिंटो रोड, आजादपुर अंडरपास, साउथ अवेन्यू रोड, आजाद मार्केट, मूलचंद अंडरपास सहित राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया था और यातायात बाधित हो गया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं ने भाजपा से कहा है कि जलभराव को लेकर आरोप-प्रत्यारोप ना करे और मिलजुलकर समस्या का समाधान निकाले।

facebook twitter