+

दिल्ली सरकार ने केंद्र से की अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने की मांग, सत्येंद्र जैन बोले- जरूरी हो तभी घर से निकले बाहर

सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाएं हैं,आज भी 50% बेड उपलब्ध है इसे हम और बढ़ा रहे हैं।
दिल्ली सरकार ने केंद्र से की अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने की मांग, सत्येंद्र जैन बोले- जरूरी हो तभी घर से निकले बाहर
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। यहां यहा रोजाना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाएं हैं,आज भी 50% बेड उपलब्ध है इसे हम और बढ़ा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोविड केयर सेंटर में 5,525 बेड दिल्ली सरकार के हैं जिसमें से 2% बेड भरे हुए हैं और बाकि खाली हैं। केंद्र सरकार से हमने निवेदन किया है कि जिस लेवल पर पहले बेड उपलब्ध थे वैसे फिर से करें। उनके पास अभी 1,090 बेड हैं जबकि पहले 4,000 से ज़्यादा थे।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी को देखते हुए केंद्र को एक बार फिर दिल्ली के अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में करीब 50 प्रतिशत बेड अब भी उपलब्ध हैं, वेंटिलेटर बेड पर मरीज हो सकते हैं लेकिन उनमें से कुछ ही मरीज वेंटिलेटर पर हैं। 

दिल्ली में बेकाबू कोरोना से हड़कंप, CM केजरीवाल ने बुलाई समीक्षा बैठक

facebook twitter instagram