+

दिल्ली सरकार के मंत्री टीकाकरण केंद्रों का जाएजा लेकर लोगों को कर रहे वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। दिल्ली सरकार के वॉलंटियर्स को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रहे हैं।
दिल्ली सरकार के मंत्री टीकाकरण केंद्रों का जाएजा लेकर लोगों को कर रहे वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। इस बीच दिल्ली सरकार के वॉलंटियर्स को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रहे हैं।गोपाल राय ने कहा कि लोगों ने वैक्सीन की कमी पर सवाल खड़े किए कि विदेशों में वैक्सीन भेजी गई, लेकिन यहां पर लोगों को क्यों नहीं लगायी गई। किसी भी सरकार की जिम्मेदारी है कि पहले भारत के लोगों को वैक्सीनेट करे।
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को दो वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण करने के लिए वह बाबरपुर के सुभाष मोहल्ला स्थित गर्वनमेंट ब्वॉयज स्कूल और विजय पार्क स्थित कैंटरबरी पब्लिक स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे। यहां पर वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इसके अलावा लोगों को किस प्रकार की दिक्कतें आ रही हैं, इसके संबंध में उन्होंने जानकारी ली।
गोपाल राय ने कहा कि, यहां पर पहले 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा था। केजरीवाल सरकार ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए अभियान जहां 'बूथ, वहां वैक्सीनेशन' शुरू किया है। इसके तहत अब यहां पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है जो कि अभी सुचारू रूप से चल रहा है। हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगायी जाए।
उन्होंने कहा कि हम सभी जगहों पर वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। सभी जगहों से सकारात्मक सूचना आ रही है। वैक्सीनेशन करवाने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। इसके अलावा हमारे वॉलंटियर भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। लोगों को क्या-क्या समस्याएं आ रही हैं, इसके कारण दौरा और निरीक्षण कर रहे हैं।
वैक्सीन की कमी के सवाल का जवाब देते हुए गोपाल राय ने कहा कि, हमने ही नहीं लोगों ने भी वैक्सीन की कमी पर सवाल खड़े किए। लोग जब वैक्सीन लगवाने के लिए लाइनों में आकर लगे और वैक्सीनेशन नहीं हुआ तो सवाल किया कि आखिर विदेशों में वैक्सीन भेजी गई, तो यहां पर लोगों को क्यों नहीं लगाई गई। किसी भी सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि पहले भारत के लोगों को वैक्सीनेट करे। हमारी मंशा काम करने की है और हम काम करेंगे।

facebook twitter instagram