+

दिल्ली सरकार ने हिंदूराव अस्पताल को कोरोना वायरस अस्पतालों की सूची से हटाया, ओपीडी सेवा शुरू

दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल को कोरोना वायरस के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से मंगलवार को दिल्ली सरकार ने हटा दिया। वेतन नहीं मिलने के कारण इस अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर हैं।
दिल्ली सरकार ने हिंदूराव अस्पताल को कोरोना वायरस अस्पतालों की सूची से हटाया, ओपीडी सेवा शुरू
दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल को कोरोना वायरस के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से मंगलवार को दिल्ली सरकार ने हटा दिया। वेतन नहीं मिलने के कारण इस अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश ने कहा, ‘‘आम ओपीडी सेवा अस्पताल में शुरू हो गई है और करीब 160 मरीज आए।’’ दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक, बाड़ा हिंदूराव अस्पताल 14 जून को बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 निर्दिष्ट अस्पताल घोषित किया गया था। 
आदेश में कहा गया है, "उत्तर दिल्ली नगर निगम के आयुक्त की ओर से बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को गैर कोविड अस्पताल में बदलने का आग्रह मिला है।" इसमें कहा गया कि मामले का परीक्षण किया गया और अस्पताल में औसत से कम मरीजों के भर्ती होने और एनडीएमसी की ओर से आग्रह मिलने के मद्देनजर, अस्पताल को कोविड-19 निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से तत्काल प्रभाव से हटाया जा रहा है। 
दिल्ली सरकार ने शनिवार को आदेश दिया था कि नगर निगम द्वारा संचालित अस्पताल से मरीजों को उसके तहत आने वाले अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाए। गौरतलब है कि बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर तीन महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से शुक्रवार से "सांकेतिक बेमियादी हड़ताल" पर चले गए थे। 

Tags : ,government,Delhi,Hindurao Hospital,corona virus hospitals,OPD,hospitals,hospital,doctors,Hindu Rao Hospital
facebook twitter instagram