+

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने की दो अस्पतालों में परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दो अस्पतालों का दौरा कर स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने की दो अस्पतालों में परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को दो अस्पतालों का दौरा कर स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की। दिल्ली सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि जैन ने दिल्ली के अस्पतालों में दो अलग-अलग निर्माणाधीन स्थल का मुआयना किया और कार्य की स्थिति की समीक्षा की।
बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बेहतर स्वास्थ्य ढांचा विकसित करने के लिए दिल्ली सरकार बेड की संख्या बढ़ाने के साथ नए अस्पतालों का निर्माण भी करा रही है। जैन ने अरुणा आसफ अली अस्पताल का दौरा किया, जहां अत्याधुनिक सुविधाएं शुरू की जाएंगी। अस्पताल में बेड की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।
बयान के मुताबिक, बाद में जैन ने लोकनायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल का दौरा किया और नई इमारत के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया, जहां जच्चा और बच्चा देखभल केंद्र बनाया जा रहा है। दिल्ली सरकार मादीपुर और ज्वालापुरी में दो नए अस्पताल बना रही है। इसके अलावा आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल, श्री दादा देव मातृ एवं शिशु चिकित्सालय और गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।
facebook twitter instagram